सब्जियों के रेट छूने लगे आसमान, आलू 40, प्याज 60 रुपये किलो
March 26th, 2020 | Post by :- | 229 Views

राजधानी शिमला में तीन दिन बाद सब्जियों की दुकानें खुलते ही लोगों की भीड़ खरीदारी को उमड़ पड़ी। उपनगरों में सब्जी विक्रेताओं ने इसका खूब फायदा उठाया। शहर के उपनगर संजौली, ढली, समरहिल, टूटु और पंथाघाटी में वीरवार को प्याज 60 रुपये किलो बिका। अन्य सब्जियों के दाम भी 20 रुपये तक बढ़ाकर लिए गए।  दो दिन पहले डीसी अमित कश्यप ने शहर के उपनगरों में छापे मारे थे लेकिन उसका भी सब्जी विक्रेताओं को कोई फर्क नहीं पड़ा। कर्फ्यू का समय कम होने से लोगों को मजबूरन महंगी सब्जियां खरीदनी पड़ीं। कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया लेकिन सब्जी विक्रेताओं ने जमकर मनमर्जी की।

वहीं वीरवार को फूलगोभी 60 रुपये किलो, आलू 40 से 50 रुपये किलो तक बिके। कर्फ्यू के कारण शहर में वीरवार को सब्जियों की सप्लाई नहीं पहुंच पाई। इसके चलते शहर के लोगों को ताजी सब्जियां नहीं मिलीं। सब्जियां ताजा नहीं थीं। सब्जी मंडी के अध्यक्ष विशेश्वर नाथ ने कहा कि सब्जियों की सप्लाई नहीं आई है। सब्जियों के कोई दाम नहीं बढ़े है पुराने रेट पर ही सब्जियां बेच रहे हैं।

दाम अधिक, सब्जियां खराब 
संजौली के अरुण, मौसम वर्मा और सूरज ने कहा कि सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। वीरवार को प्याज 60, गोभी और आलू 40 रुपये किलो मिले। समरहिल के वीरेंद्र, किशोरी, हितेश, राहुल और विकास ठाकुर ने कहा कि सब्जी के दाम तो ठीक हैं लेकिन सब्जियां खराब आ रही हैं। गली सड़ी सब्जियां खाने से बीमारी फैलने का अंदेशा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।