मंडी में प्रदर्शनी स्थल पर मां हिडिम्बा मंदिर के प्रतिरूप का दर्शन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी #news4
December 26th, 2021 | Post by :- | 105 Views

मंडी : 27 दिसम्बर को मंडी आगमन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पड्डल मैदान में कुल्लू जिले के मनाली स्थित मां हिडिम्बा मंदिर के दर्शन करेंगे। मां हिडिम्बा मंदिर का बाहरी परिसर प्रदर्शनी स्थल पर तैयार किया जा रहा है। मंडी पहुंचने पर सबसे पहले प्रधानमंत्री प्रदर्शनी स्थल पर विभिन्न विभागों की सरकारी प्रदर्शनियों का अवलोकन करेंगे। इस स्थल के बीचोंबीच मां हिडिम्बा मंदिर का परिसर का प्रतिरूप तैयार किया जा रहा है। इसके बाद दूसरी ग्राऊंड ब्रेकिंग में पहुंचने वाले निवेशकों से बातचीत करने के बाद सभा स्थल पर लोगों को संबोधित करेंगे। उधर, रैली स्थल को तैयार करने के लिए जोरों से कार्य चला हुआ है। पड्डल मैदान में बनाए जा रहे पंडाल में लगभग 50,000 कुर्सियां लगाने की व्यवस्था की जा रही है जबकि भाजपा नेताओं ने रैली में 70 से 80 हजार से ज्यादा लोगों के पहुंचने का दावा किया है। इसके अलावा पड्डल मैदान की पौडिय़ों और विभिन्न जगहों पर भी लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है।

पड्डल में 4 स्थानों से मिलेगा प्रवेश

पड्डल में 4 स्थानों से प्रवेश के लिए गेट बनाए गए हैं। इन गेट से ही लोगों को मैदान में प्रवेश जांच के बाद करवाया जाएगा। इसके आगे मैदान के अंदर 26 प्रवेश द्वार पर स्वास्थ्य कर्मचारी तैनात रहेंगे। रैली स्थल पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा पड्डल मैदान में अस्थायी अस्पताल स्थापित किया है। यहां पर रैली में आने वाले लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इसके साथ ही कांगणीधार में भी अस्थायी स्वास्थ्य केंद्र बनाया गया है।

कांगणी हैलीपैड में ड्रिल कर उतारा हैलीकॉप्टर

शनिवार को जिस हैलीकॉप्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री मंडी शहर के कांगणीधार स्थित हैलीपैड में पहुंचेंगे उसे हैलीपैड में उतरने के लिए रिहर्सल की गई। विशेष हैलीकॉप्टर सुबह के समय मंडी शहर के उपर उड़ाया गया और हैलीपैड में एक-दो बार इसकी लैंडिंग करवाई गई। इसके साथ सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया गया। हैलीकॉप्टर लैंडिंग में किसी तरह की चूक न हो इसके लिए एयरफोर्स ने हैलीकाप्टर के साथ तैयारियों का जायजा लिया।

बड़ी काशी से छोटी काशी आ रहे प्रधानमंत्री : जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री बड़ी काशी से छोटी काशी आ रहे हैं। बड़ी काशी और छोटी काशी का ये संगम होना चाहिए। इसलिए सभी को मिलकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सहयोग देना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।