मानव भारती विश्वविद्यालय फर्जी डिग्री कांड पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने जांच के दिए आदेश #news4
October 15th, 2021 | Post by :- | 164 Views

हमीरपुर : प्रदेश के बड़े फर्जी डिग्री घोटाले को लेकर सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा की शिकायत पर एक्शन मोड में आए प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मामले पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। भारत सरकार के कार्मिक व लोक शिकायत तथा पेंशन मंत्रालय की ओर से पत्र संख्या 353/6/2021-एबीपी के माध्यम से राणा की शिकायत पर मानव भारती विश्वविद्यालय के फर्जी डिग्री घोटाले पर कार्रवाई के निर्देश की सूचना विधायक राजेंद्र राणा को भी भेजी गई है। सचिव शिक्षा मंत्रालय शास्त्री भवन नई दिल्ली की ओर से मामले की गंभीरता को देखते हुए स्पष्ट किया गया है कि इस मामले में कार्रवाई हेतु निर्देश प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दिए गए हैं। विधायक राजेंद्र राणा मानव भारती विश्वविद्यालय के फर्जी डिग्री घोटाले को सड़क से लेकर विधानसभा तक लगातार उठाते चले आ रहे हैं। इसके अलावा मीडिया के माध्यम से फर्जी डिग्री कांड को प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला बताया है। राणा के आरोपों के मुताबिक फर्जी डिग्री कांड में 20 हजार करोड़ से ज्यादा का घोटाला हुआ है, जिसमें 6 लाख के करीब फर्जी डिग्रियां बेची गई हैं।

राणा इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने के लिए लगातार दबाव बनाते हुए सरकार को घेरते रहे हैं। राणा का गंभीर आरोप यह भी है कि यह घोटाला सत्ता संरक्षण में हुआ है, जिसकी जिम्मेदारी सीधे तौर पर तत्कालीन बीजेपी सरकार की रही है। राणा ने आरोप जड़ा है कि वह कौन से कारण हैं जिनके कारण वर्तमान बीजेपी सरकार सीबीआई की जांच नहीं कर रही है। देवभूमि की छवि को दागदार करने वाले इस घोटाले में सरकार किसको बचाना चाहती है और क्यों इस मामले को दबाना चाहती है। किस कारण से तत्कालीन सरकार ने औपचारिकताएं पूरी न होने के बावजूद मानव भारती विश्वविद्यालय का मामला कैबिनेट में दो बार रिजेक्ट होने के बाद किन परिस्थितियों में परमीशन दी गई। लेकिन इस मामले की जांच पर राज्य बीजेपी सरकार ने जब कोई विशेष रूचि नहीं दिखाई। तो विधायक राजेंद्र राणा ने इस मामले की शिकायत सीधे तौर पर प्रधानमंत्री को की थी। जहां से अब इस मामले पर कार्रवाई के आदेश हुए हैं। प्रदेश की जनता की ओर से व व्यक्तिगत तौर पर मानव भारती विश्वविद्यालय फर्जी डिग्री कांड पर कार्रवाई के आदेश देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रगुजार हूं। लेकिन इस मामले में सीबीआई की जांच की अपनी मांग पर बरकरार हूं, ताकि असली गुनाहगार जनता के सामने आ सकें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।