हिमाचल में सेशन कोर्ट की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर कैदी फरार
December 31st, 2019 | Post by :- | 147 Views

नालागढ़ बाथरूम का बहाना बनाकर कोर्ट परिसर की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर कैदी फरार हो गया. कैदी ने बॉथरूप की खिड़की तोड़ी और छलांग लगाकर फरार हो गया. मामला हिमाचल के सोलन जिले का है. पुलिस कैदी को पेशी के लिए सेशन कोर्ट लेकर आई थी. फिलहाल, कैदी की तलाश में नाकेबंदी की गई है.
सोलन की कंडाघाट जेल से बिहार निवासी कैदी को नालागढ़ के सेशन कोर्ट से लाया गया था. मंगलवार सुबह 10 बजे पुलिस जवान नालागढ़ सेशन कोर्ट में पहुंचे तो कैदी ने बाथरूम का बहाना बनाया और टॉयलेट के अंदर चला गया. इस दौरान कैदी ने बड़ी ही चालाकी से बाथरूम की खिड़की तोड़कर तीसरी मंजिल से छलांग लगाई और फरार हो गया. बताया जा रहा है कि आरोपी कैदी पर गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज है और वह 2015 से कंडाघाट जेल में बंद था.
नालागढ़ पुलिस में हड़कंप
कैदी के भागने की खबर मिलने के बाद नालागढ़ पुलिस में हड़कंप मच गया है. पुलिस के जवान ने जगह-जगह तलाशी अभियान चलाया है. कैदी को ढूंढने में पुलिस लगी हुई है, लेकिन खबर लिखे जाने तक कैदी का कोई भी अता-पता नहीं लगा है.
एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि कंडाघाट पुलिस कैदी को पेशी के लिए नालागढ़ सेशन कोर्ट लाई थी. वह बाथरूम का बहाना करके तीसरी मंजिल से छलांग लगा कर भाग गया है. पुलिस कैदी को ढूंढने की कोशिश कर रही है. जल्द ही कैदी को गिरफ्तार कर लेगी. रोहित मालपानी से जब पूछा गया कि कैदी के भागने में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है तो उन्होंने इस बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया. हालांकि बताया कि शिमला पुलिस का यह मामला है. शिमला पुलिस के ही जवान उसे नालागढ़ पेश करने के लिए लाए थे. इसमें जो भी कार्रवाई होगी, शिमला पुलिस करेगी.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।