जामिया में फायरिंग पर बोलीं प्रियंका गांधी- बीजेपी नेता उकसाएंगे तो यही होगा
January 30th, 2020 | Post by :- | 151 Views

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से राजघाट तक निकाले जा रहे मार्च में गुरुवार दोपहर एक शख्स ने गोली चला दी। मामले को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट कर लिखा है कि- जब भाजपा सरकार के मंत्री और नेता लोगों को गोली मारने के लिए उकसाएंगे, भड़काऊ भाषण देंगे तब ये सब होना मुमकिन है। प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए कि वे कैसी दिल्ली बनाना चाहते हैं? वे हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ? वे विकास के साथ खड़े हैं या अराजकता के साथ?

बता दें कि घटना में युवक ने गोली चलाने से पहले फेसबुक पर कई लाइव किए और इसके अलावा अपनी प्रोफाइल पर लिखा, ‘शाहीन भाग, खेल खत्म’। एक अन्य पोस्ट में शख्स ने दोस्तों को लिखा कि उसे कॉल न करें।  प्रदर्शन के दौरान गोली चलने से हड़कंप मच गया। गोली लगने से एक शख्स के घायल होने की खबर है। घायल शख्स छात्र बताया जा रहा है। गोली चलाने वाले का वीडियो भी वायरल हो गया।

घटना के फौरन बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने कहा, ‘युवक ने खुले में पहले पिस्तौल लहराई। उसके बाद गोली चला दी, वीडियो हमारे पास है। युवक को मौके पर ही दबोच लिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है।’

गौरतलब है कि हाल ही में बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर की रैली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में विवादित नारे लगते सुनाई दे रहे थे। वीडियो में अनुराग ठाकुर मंच से नारे बोलते हुए सुनाई दे रहे थे कि ‘देश के गद्दारों को…। इसके बाद मंच के नीचे मौजूद लोग ‘गोली मारो…’ बोलते दिख रहे थे। इसके बाद काफी बवाल हुआ और दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के स्टार कैंपेनर की लिस्ट से अनुराग ठाकुर का नाम हटा दिया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।