प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ने को तैयार,अंतिम फैसला पार्टी पर: रॉबर्ट वाड्रा
April 16th, 2019 | Post by :- | 216 Views

रॉबर्ट वाड्रा ने इशारा किया है कि वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी वाड्रा मैदान में उतर सकती हैं। वाड्रा ने कहा कि प्रियंका वाराणसी से लड़ने को तैयार हैं। हालांकि, इस पर अंतिम फैसला पार्टी ही करेगी। हम पूरी मेहनत और लगन से काम करेंगे।
खबरें तो ये भी हैं कि वाराणसी में कांग्रेस की एक टीम जमीनी हालात समझने में लगी है। ये देखा जा रहा है कि अगर प्रियंका यहां से उतरने का एलान करती हैं तो बाकी दलों का क्या रुख रहेगा। समर्थन मिलेगा या नहीं।

प्रियंका को प्रत्याशी बनाए जाने के लिए कांग्रेस की रिसर्च टीम बनारस में डेरा डाल चुकी है और जातीय समीकरण साधा जा रहा है। वहीं दूसरी ओर पूर्वाचल की चार संसदीय सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कांग्रेस ने शनिवार को कर दी, लेकिन वाराणसी सीट पर अभी भी रहस्य बना हुआ है।

दरअसल, प्रियंका के चुनाव लड़ने के कयास ऐसे ही नहीं लगाए जा रहे हैं। उसके पीछे की प्रमुख वजह खुद वह हैं। वह जब से पूर्वाचल प्रभारी बनाई गई हैं तभी से वाराणसी से चुनाव लड़ने की चर्चा जोर पकड़ने लगी है। बतौर पूर्वाचल प्रभारी जब पहली बार वह वाराणसी आई तो पत्रकारों ने उन्हें कुरेदा भी था। लेकिन चुनाव लड़ने के बाबत हर प्रश्न को उन्होंने केवल यह कहकर टाल दिया कि पार्टी चाहेगी तो चुनाव जरूर लड़ूंगी।
बता दें कि कुछ समय पहले ही पार्टी की महासचिव बनी प्रियंका गांधी, पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी हैं। उनके वाराणसी से उतरने के सियासी मायने बेहद खास हैं। इस सीट से पीएम मोदी खड़े हैं। 2014 में मोदी पहली बार यहां से लड़े थे। इस बार कांग्रेस वाराणसी की लड़ाई को मोदी बनाम प्रियंका बनाने की कोशिश कर सकती है। वाराणसी में अंतिम चरण में यानी 19 मई को मतदान होना है। प्रधानमंत्री मोदी 26 अप्रैल को यहां से नामांकन कर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।