प्रो. राम कुमार ने 400 परिवारों को वितरित किए निशुल्क गैस कनेक्शन
September 15th, 2019 | Post by :- | 356 Views

ऊना (15 सितंबर)- हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने आज पालकवाह में गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत 400 परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किए। लाभार्थियों में पंडोगा, बडेढ़ा, सलोह, कांगड़, दुलैहड़, पालकवाह, कांटे, भदौड़ी व हरोली के परिवार शामिल रहे।
इस अवसर पर प्रो. राम कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत अब तक एक लाख नौ हजार से अधिक परिवारों को निशुल्क गैस कनैक्शन बांटे जा चुके हैं और इस वर्ष 80 हजार और कनैक्शन बांटने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अतिरिक्त, केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना के तहत भी एक लाख 15 हजार गैस कनैक्शन बांटे गए हैं। प्रदेश सरकार ने गृहिणी सुविधा योजना और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अब एक अतिरिक्त गैस रिफिल देने का भी निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना के अंतर्गत जिला ऊना में अब तक 7,557 गैस कनेक्शन तथा हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत 10,695 गैस कनेक्शन निशुल्क वितरित किए गए हैं।
प्रो. राम कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नेतृत्व में प्रदेश सरकार समाज के हर वर्ग का कल्याण करने को प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन का लाभ देने की आयु सीमा 80 से घटाकर 70 करने का भी फैसला किया गया है। आज लगभग 3 लाख 57 हजार वरिष्ठ जनों को प्रदेश सरकार 1500 रुपए प्रतिमाह की दर से बढ़ी हुई सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान कर रही है। प्रदेश में इस समय 5 लाख 35 हजार जरूरतमंद व्यक्तियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन मिल रही है।
इस अवसर पर पंजावर गैस एजेंसी के मालिक बलवंत ठाकुर, दीपक गैस एजेंसी के मालिक कमल, खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक सुरिंदर, नरिंदर राणा, गुलविंदर गोल्डी, कमल सैणी, परमजीत, केके राणा, पुष्पा, संयोगिता, सत्या राणा तथा अनूप सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
-00-

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।