राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पालमपुर में कार्यक्रम सम्पन्न #news4
November 16th, 2021 | Post by :- | 136 Views
पालमपुर, 16 नवंबर : राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग और प्रेस सदस्यों द्वारा उपमण्डल स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन प्रेस क्लब पालमपुर में किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएफओ पालमपुर, नितिन पाटिल ने की। कार्यक्रम में उपमण्डल के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के पत्रकारों सहित सत्यमरथ, इनरव्हील, रोटरी और शानिसेवा सदन समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।
कार्यक्रम ने भारतीय प्रेस परिषद द्वारा निर्धारित विषय “हु इस नॉट अफ्रेड ऑफ मीडिया” पर उपस्थित पत्रकारों ने अपने अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन सहायक लोक संपर्क अधिकारी पालमपुर, अनिल धीमान ने किया और मुख्यातिथि तथा पत्रकारों का स्वागत किया। उन्होंने कहा मीडिया सरकार और आम जनमानस में सेतु की भूमिका में होता है, जिससे सरकार की योजना और नीतियां आम आदमी तक पहुंचती हैं और आम जनमानस की समस्याएं सरकार तक पहुंचती है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डीएफओ नितिन पाटिल ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रेस की स्वतंत्रता एवं पत्रकारिता में उच्च आदर्श कायम करने के लिये भारतीय प्रेस परिषद का गठन 4 जुलाई 1966 को किया गया था और 16 नवंबर से इसने विधिवत कार्य आरम्भ किया था। उसी समय से 16 नवंबर को राष्ट्रीय प्रेस दिवस का आयोजन आरम्भ हुआ। उन्होंने कहा कि पालमपुर मीडिया बड़ी सजगता से जनहित के मुद्दे उठाता है,जिससे आम लोगों को लाभ होता है। उन्होंने कहा कि मीडिया समाज के लिये दर्पण भी है और दीपक भी है।
पालमपुर यूनियन ऑफ जॉर्नलिस्ट के प्रधान संजीव बाघला, वेब टीवी यूनियन के अध्यक्ष साहिल सनी, प्रेस क्लब पालमपुर के महासचिव अनूप धीमान, वरिष्ठ पत्रकार रविंदर सूद, प्रवीण शर्मा, प्रतिमा राणा, अमीर चंद ने “हु इस नॉट अफ्रेड ऑफ मीडिया” विषय तथा मीडिया के समक्ष चुनोतियाँ और मीडिया की भूमिका क्या हो पर अपने अपने विचार रखे। इस अवसर समाज सेवी संस्था सत्यमरथ की अध्यक्ष सुरेश लता अवस्थी और शनि सेवा सदन से परमिंदर भाटिया ने भी अपने विचार रखे।
कार्यक्रम में नवीन पठानिया, गोपाल सूद, जसवंत कठियाल, राकेश सूद, अमर सिंह, अमीर बेदी, सुरेश सूद, जसविन्दर दयाल, कुलदीप राणा, संजीव राणा, शालिका ठाकुर, कविता मन्हास, मनोज रत्तन, आदित्य सूद, मंजीत, तुषार शर्मा सहित समाजसेवी संस्थाओं के लोग उपस्थित हुए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।