जन मंच जागरूकता को प्रचार वाहन रवाना, उपायुक्त ने दिखाई हरी झंडी
June 10th, 2019 | Post by :- | 150 Views

ऊना, 10 जून: आम लोगों की जन समस्याओं के त्वरित व घर-द्वार पर निपटारे के लिए सरकार द्वारा जन मंच आयोजित किया जा रहा है। जन मंच के माध्यम से आम लोगों की समस्याओं को संबंधित विभाग द्वारा प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाता है तथा ई-समाधान में अपलोड किया जाएगा। जिला ऊना का 11वां जनमंच 16 जून को प्रात: 10 बजे कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चलोला स्थित सामुदायिक भवन परिसर में आयोजित किया जा रहा है। इस जन मंच की अध्यक्षता प्रदेश सरकार में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर करेगें।
जन मंच बारे व्यापक जन जागरूकता के लिए आज उपायुक्त संदीप कुमार ने उपायुक्त कार्यालय परिसर से एक प्रचार वाहन को रवाना किया। यह प्रचार वाहन कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जन मंच को लेकर चयनित 15 पंचायतों चलोला, धमांदरी, बसाल अप्पर, बसाल लोअर, बटूही, बदोली, त्यूड़ी, नारी, बडसाला, रायेंसरी, झलेड़ा, डठवाड़ा, टक्का, झंबर और कोटलाखुर्द शामिल है में लोगों को कार्यक्रम बारे जागरूक करेगा।
उपायुक्त ने कहा कि प्रचार वाहन के माध्यम से आम लोगों को जन मंच आयोजन बारे जागरूक करने के साथ-साथ जिन समस्याओं का निपटारा किया जाना है बारे लोगों को जागरूक करेगा। उन्होने कहा कि जन मंच का मुख्य उद्देश्य भी आम जन की समस्याओं का बेहतर व समयबद्ध निपटारा सुनिश्चित बनाना है। उन्होने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से विभिन्न तरह के प्रमाणपत्र जिनमें हिमाचली, एससी/एसटी, आय प्रमाणपत्र, राजस्व रिकार्ड जैसे मुसावी इत्यादि, सामाजिक सुरक्षा पैंशन, कानूनी सहायता, जन्म एवं मृत्यु पंजीकरण, राशन कॉर्डों का नवीनीकरण, महिला एवं युवक मंडलों का पंजीकरण सहित अन्य तरह के मामले रखे जा सकेगें।
उन्होने आम जन से भी आहवान किया है कि वे प्री-जन मंच गतिविधियों के दौरान अपनी समस्याओं को संबंधित विभागों को प्रस्तुत कर सकते हैं तथा उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा। इसके अलावा जो समस्याएं रह जाएंगी उनका जन मंच के दौरान निवारण किया जाएगा।
इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त अरिंदम चौधरी, उपनिदेशक एवं पीओ डीआरडीए राजेन्द्र गौत्तम, बीडीओ यशपाल सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।