कुल्लू जिला की समस्याओं को लेकर जनहित विकास समिति हुई लाल
February 8th, 2020 | Post by :- | 205 Views

कुल्लू जिला की समस्याओं को लेकर सड़क परिवहन जनहित विकास समिति लाल हुई है। बंजार विस क्षेत्र के बजौरा आयुर्वेदिक कालेज को लेकर बजौरा से कुल्लू तक रैली निकालने का निर्णय लिया गया है। वहीं मणिकर्ण की समस्याओं को लेकर भुंतर से बरशेणी तक चार दिनों तक लगातार पथ यात्रा व जलूस निकलेगा। उधर आनी विस क्षेत्र में भी पदयात्रा व रैली से सरकार जगाई जाएगी।

सड़क परिवहन जनहित विकास समिति की बैठक बजौरा रेस्ट हाउस में सत्य प्रकाश ठाकुर की अध्यक्षता सपन्न हुई और इस बैठक में यह निर्णय लिए गए। इस दौरान जनहित विकास समिति जिंदाबाद के नारों से बजौरा गूंज उठा। बैठक को संबोधित करते हुए जनहित विकास समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर ने कहा कि वे जिला के चारों विधान सभा क्षेत्र की एक-एक प्रमुख मांगों को लेकर सरकार को जगाएगी। उन्होंने कहा कि जब सरकार काम नहीं करती और विपक्ष सो जाता है तो जनहित विकास समिति को सड़कों पर उतरना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले समिति बंजार विस क्षेत्र के बजौरा में बनने बाले आयुर्वेद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल को लेकर बजौरा से लेकर जिला मुख्यालय कुल्लू तक पथ यात्रा के रूप में रैली निकालेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के समय आयुर्वेद मंत्री स्व. कर्ण सिंह ने बजौरा में मेडिकल कालेज खोलने के लिए पूरी औपचारिकता की है और बजट का प्रावधान भी किया है लेकिन वर्तमान सरकार ने अभी तक इसका काम शुरू नहीं किया बल्कि इस कॉलेज को अन्यंत्र ले जाने के प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस रैली के माध्यम से सरकार को जगाया जाएगा। यह रैली 7 मार्च को होगी। वहीं मनाली विस क्षेत्र पतलीकूहल अग्निशमन केंद्र अभी तक नहीं बनाया गया है इस मामले को लेकर पतलीकूहल से लेकर मनाली तक पथ यात्रा व जलूस निकाला जाएगा। वहीं कुल्लू विस क्षेत्र के तहत भुंतर-मणिकर्ण -बरशेणी सड़क की खस्ताहालत सड़क को लेकर भुंतर से लेकर बरशणी तक आंदोलन किया जाएगा और पथ यात्रा निकाली जाएगी। यह पथ यात्रा चार चरणों में होगी। पहले दिन भुंतर से जरी, दूसरे दिन जरी से कसोल,तीसरे दिन कसोल से मणिकर्ण व चौथे दिन मणिकर्ण से बरशेणी के लिए पथ यात्रा निकलेगी। उन्होंने कहा कि जलोड़ी जोत की सुरंग को लेकर कई बार घोषणा की जाती है लेकिन काम शुरू नहीं किया जाता है। इसको लेकर जलोड़ी दर्रा से आनी तक पथ यात्रा व जलूस निकाला जाएगा। उन्होंने आम जनता व समाजसेवी संगठनों से अपील की है कि उनके इस आंदोलन में शामिल हो जाएं ताकि सोई हुई सरकार को जगा दिया जा सके। उन्होंने कहा है कि यह गैर राजनीतिक संगठन है और जनता के हितों की लड़ाई लड़ता है इसलिए इस आंदोलन में सभी राजनीतिक दलों के लोग शामिल हो सकते हैं। गौर रहे कि इससे पहले भी जनहित विकास समिति बड़े- बड़े आंदोलन कर चुकी है और कुल्लू-भुंतर खस्ताहाल सड़क को लेकर बड़ा आंदोलन करके इस सड़क की दशा सुधारी थी। अब एक बार फिर जनहित विकास समिति कुल्लू जिला की बड़ी समस्याओं को लेकर यह आंदोलन करने जा रही है। इस अवसर पर उनके साथ समिति के अन्य पदाधिकारी प्रेम लता ठाकुर,बलदेव ठाकुर, भगवान दास बौद्ध, सुखदास नैय्यर, डोला सिंह महंत,किशन ठाकुर,शशि पाल, बंतो चौधरी, हेमलता,बुद्धि सिंह सहित दर्जनों लोग शामिल रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।