लोक सेवा आयोग ने जारी किया पर्सनैलिटी टैस्ट का शैड्यूल, अभ्यर्थी यहां से डाऊनलोड करें एडमिट कार्ड #news4
November 16th, 2022 | Post by :- | 74 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने विभिन्न विभागों व निगमों में पदों को भरने के लिए आयोजित होने वाले पर्सनैलिटी टैस्ट का शैड्यूल जारी कर दिया गया है। शैड्यूल के अनुसार कृषि विभाग में कृषि विकास अधिकारी के पदों के लिए पर्सनैलिटी टैस्ट 28 नवम्बर से 1 दिसम्बर तक आयोजित होगा जबकि पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में असिस्टैंट इंजीनियर (एग्जीक्यूटिव ट्रेनी मैकेनिकल) के पदों के लिए पर्सनैलिटी टैस्ट 28 से 30 नवम्बर तक और असिस्टैंट इंजीनियर (एग्जीक्यूटिव ट्रेनी सिविल) के पदों को भरने के लिए पर्सनैलिटी टैस्ट 28 नवम्बर से 1 दिसम्बर तक आयोजित होगा। पर्सनैलिटी टैस्ट के लिए पात्र उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड व जरूरी जानकारी आयोग की वैबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। लोक सेवा आयोग के सचिव देवेंद्र कुमार रत्तन ने कहा कि इससे संबंधित जानकारी उम्मीदवारों को एसएमएस व ई-मेल के जरिए भेज दी है।

100 अंकों का होगा फिजियोथैरेपिस्ट का स्क्रीनिंग टैस्ट 
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में फिजियोथैरेपिस्ट के 8 पदों को भरने के लिए आयोजित होना वाला स्क्रीनिंग (लिखित) टैस्ट 100 अंकों का होगा। पूर्व में प्रदेश सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के तहत 15 अंकों वाली मूल्यांकन प्रक्रिया बंद करने के बाद क्लास-3 पदों के लिए लिखित परीक्षा अब 85 के बजाय 100 अंकों की होगी। प्रदेश सरकार के अंतर्गत क्लास-3 पदों के लिए चयन प्रक्रिया लिखित/स्क्रीनिंग टैस्ट/स्किल टैस्ट की मैैरिट के आधार पर होगा। ऐसे में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में फिजियोथैरेपिस्ट के पदों पर चयन स्क्रीनिंग टैस्ट की मैरिट के आधार पर ही होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।