जिला परिषद सदस्यों की समस्याओं को शीघ्र निपटाएं विभाग – मुस्कान … #news4
November 11th, 2021 | Post by :- | 148 Views

बिलासपुर 11 नवम्बर – जिला परिषद बिलासपुर के त्रैमासिक बैठक जिला परिषद की अध्यक्षा कुमारी मुस्कान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में जिला परिषद अध्यक्षा ने कहा कि सभी अधिकारी जिला परिषद सदस्यों की समस्याओं का शीघ्र निपटारा करें तथा समस्याओं को निपटाने में लगने वाले समय के बारे में सम्बन्धित विभाग जिला परिषद सदस्य को लिखित रुप से जानकारी दें।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद एवं अतिरिक्त उपायुक्त तोरुल रवीश ने कहा कि जिला परिषद सदस्यों के मुद्दों को गम्भीरता से लें। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारियों को ग्राम पंचायतों में तैनात जीआरएस व तकनीकी सहायाकों के विभिन्न पंचायतों में बैठने के निर्धारित दिनों को प्रदर्शित करने को कहा। उन्होंने सभी अधिकारियों से बैठक में दिए गए निर्देशों का पालन करने को भी कहा। उन्होंने जिला परिषद सदस्यों से भी आग्रह किया कि वे अपने मुद्दों को बैठक से पहले कार्यालय में दें ताकि अधिकारी समस्याओं के बारे में बेहतर तरीके से तैयारी कर जबाव दे सके। उन्होंने कहा कि अधिकारी बैठक में अपने विभागों से सम्बन्धित नवीनतम योजनाओं की जानकारी को सदस्यों के साथ सांझा करें।
बैठक में जिला परिषद उपाध्यक्ष प्रेम सिंह ने हिमाचल पथ परिवहन निगम तथा लोक निर्माण विभाग से सम्बन्धित प्रश्नो पर चर्चा में भाग लिया।
जिला परिषद सदस्य गौरव शर्मा ने विद्युत, माईनिंग और, लोक निर्माण विभाग से सम्बन्धित प्रश्नो पर चर्चा में भाग लिया।
बैठक में जिला परिषद सदस्य प्रोमिला बसू द्वारा जिला ग्रामीण विकास अभिकरण विभाग द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सर्वे तथा लाभार्थियों की सूचना बारे पूछे गए प्रश्न के जबाव में परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण विकास अभिकरण ने बताया कि जिला बिलासपुर में इस योजना के अंतर्गत 62 लोगों के आवास स्वीकृत किए गए है।
बैठक में जिला परिषद सदस्य बेली राम के लोक निर्माण, जिला कल्याण, शिक्षा, जल शक्ति, हिमाचल पथ परिवहन निगम तथा वन विभाग से सम्बन्धित विभिन्न प्रश्नों पर भी चर्चा की गई।
जिला परिषद सदस्य मान सिंह ने ग्राम पंचायत छडोल की हरिजन बस्ती में पीने के पानी की समस्या को उठाया जिसपर विभाग द्वारा इस बस्ती के 28 परिवारों की पेयजल की पाईप को 1.5 ईंच की पाईप से बदल दिया जाएगा ताकि सभी परिवारों को पर्याप्त पेयजल प्राप्त हो सके।
जिला परिषद सदस्य ईश्वर दास शर्मा ने घुमारवीं उप मण्डल में भूमि सुधार जल संरक्षण, जल भण्डारण, सिंचाई व चैक डैम आदि पर किए गए प्रश्न के जबाव पर भू-संरक्षण विभाग द्वारा बताया गया कि सोलर पंप और सौर सिंचाई योजना में लाभार्थियों को 90 प्रतिशत तथा प्रधानमंत्री कुसुम योजना के अंतर्गत 85 प्रतिशत अनुदान प्रदान किया जाता है।
जिला परिषद सदस्य मदन कुमार, बिमला देवी, शालू कुमार, राज कुमार, शैलजा, सत्या देवी, पूजा रानी, पंचायत समिति घुमारवीं अध्यक्ष रमेश ठाकुर ने भी बैठक में हुई चर्चा में भाग लिया।
इस अवसर पर जिला पंचायत अधिकारी शशिबाला, जिला आॅडिट अधिकारी विनय शर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।