ऊना में बारिश बनी किसानों के लिए आफत, खेतों में डूबी सब्जियां #news4
January 9th, 2022 | Post by :- | 97 Views

ऊना : जिला ऊना में करीब 6 दिनों से हुई बारिश किसानों पर कहर बनकर टूटी है। किसानों द्वारा खेतों में लगाई गई सब्जियां पूरी तरह से पानी में डूब गई है। जो सब्जियां बची हैं उन्हें किसान धीरे-धीरे खतों से निकालकर सब्जी मंडी में भेजने के लिए लिफाफों में भर रहे हैं। वहीं स्वां नदी में किसानों द्वारा लगाई गई ऑफसीजन वैजीटेबल को भी काफी नुकसान पहुंचा है। विभिन्न सब्जियों की बेलें पानी में डूब गई हैं। इससे किसानों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

गांव लाल सिंगी के किसान सुदर्शन कुमार ने कहा कि उन्होंने करीब 12 से 14 कनाल भूमि पर फूल गोभी के साथ-साथ बंद गोभी लगाई थी। बारिश के कारण यह पूरी तरह से पानी में डूब गई है। उन्होंने कहा कि इस कारण उन्हें भारी नुकसान हुआ है। स्वां नदी में ऑफ सीजन वैजीटेवल लगाने वाले किसानों गुलाम नवी ने कहा कि उनके द्वारा लगाई गई बेलें पानी में डूब गई हैं। इन बेलों को कोहरे से बचाने के लिए पॉलीथिन व सरकंडे का सहारा लिया गया था लेकिन सरकंडे टूट गए हैं और पॉलीथिन फट गए हैं। इस कारण बेलें पूरी तरह से पानी में डूबी हुई हैं। वहीं शाहित खान ने कहा कि उन्होंने अपने गहने भी ऑफ सीजन वैजीटेवल के लिए लगा दिए थे। अब बारिश से काफी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने सरकार से किसानों को मुआवजा देने की मांग की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।