बारिश की बूंदों ने पर्यटकों का रोमांच किया दोगुना #news4
May 22nd, 2022 | Post by :- | 52 Views

शिमला : मैदानी क्षेत्रों में पड़ रही चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने के लिए पर्यटकों ने शिमला का रुख कर दिया है। सप्ताहांत पर राजधानी शिमला में हजारों पर्यटक घूमने पहुंचे। इस दौरान दोपहर बाद हुई बारिश ने पर्यटकों के रोमांच को दोगुना कर दिया। रविवार को भी पर्यटन स्थलों के होटलों में आक्युपेंसी 100 प्रतिशत तक रही। दिन के समय कुफरी, नालदेहरा, चीनी बंगला, एडवांस्ड स्टडी सहित अन्य स्थानों पर पर्यटक घूमने के लिए पहुंचे, वहीं दोपहर बाद रिज व मालरोड का रुख किया।

शिमला में पर्यटक बढ़ने से होटलों के अलावा मशोबरा, कुफरी, फागू और नारकंडा के होम स्टे में भी कमरे नहीं मिल रहे हैं। सैलानियों की आमद बढ़ने से शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रही। बीते 48 घंटों में शोघी बैरियर की तरफ से 19 हजार के करीब वाहन शहर में प्रवेश हुए हैं। शनिवार रात आठ से 10 बजे तक कार्ट रोड पर लंबा जाम लगा रहा। एमएलए क्रासिग से लेकर ओल्ड बस अड्डे तक पहुंचने में पर्यटकों को एक घंटे का समय लग गया, जबकि इसकी दूरी महज तीन किलोमीटर है। रविवार दोपहर दो बजे के बाद लिफ्ट से टालैंड और विधानसभा से पुराने बस अड्डे तक भी जाम लगता रहा।

पार्किग फुल होने से पर्यटक हुए परेशान

राजधानी शिमला में रविवार दोपहर बाद ही सभी पार्किग फुल हो गई थीं। लिफ्ट स्थित पार्किग में रविवार सात बजे पार्किग फुल का बोर्ड लगा दिया था। इसके बाद ओल्ड रेलवे स्टेशन के पास पर्यटकों को अपने वाहन पार्क करने के लिए जाना पड़ा। नगर निगम की मैट्रोपोल और पर्यटन विकास निगम की ट्रिपल एच पार्किग भी पैक हो गई। पर्यटन निगम की लिफ्ट के बाहर टिकट काउंटर से लगी कतारें सड़क तक पहुंच गई। पर्यटकों ने सुहावने मौसम का उठाया आनंद

राजधानी शिमला में रविवार को मौसम ने फिर से करवट बदली है। सुबह आसमान में धूप खिली थी, वहीं दोपहर को मौसम का मिजाज बदला और बारिश शुरू हो गई। बारिश व हवा चलने से हल्की ठंड महसूस हो रही थी। पर्यटकों ने बारिश के बीच रिज व मालरोड पर घूमने का लुत्फ उठाया। जून की एडवांस बुकिग

राजधानी शिमला में एक महीने से अच्छी तादाद में पर्यटक पहुंच रहे हैं। इस सप्ताह से दिल्ली व पंजाब सहित अन्य राज्यों में स्कूलों में अवकाश पड़ रहा है। इन दिनों शिमला में अच्छी तादाद में पर्यटकों के आने की उम्मीद है। शिमला में जून के लिए सभी होटल पहले से ही फुल हो गए हैं। ट्रेन में भी एडवांस बुकिग है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।