भू-सीमांकन के लंबित मामलों के निपटारे को लेकर उठाएं उचित कदम: डीसी
July 23rd, 2019 | Post by :- | 443 Views

उपमंडलाधिकारियों को कानूननो-पटवार सर्किल का निरीक्षण करने के निर्देश
उपायुक्त ने कहा, भू-हस्तांतरण के मामलों में लाएं तेजी
धर्मशाला, 23 जुलाई। उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कांगड़ा जिला में भू-सीमांकन के लंबित मामलों के निपटारे के लिए कारगर कदम उठाने के लिए निर्देश सभी राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिए गए हैं इस के लिए उपमंडलाधिकारियों को कानूनगो तथा पटवार सर्किल का निरीक्षण करके भू-सीमांकन के लंबित मामलों की रिपोर्ट भी तैयार करने के लिए कहा गया है।
मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय परिसर के सभागार में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए राकेश प्रजापति ने कहा कि भू-सीमांकन के लंबित मामलों के निपटारे के लिए विशेष अभियान भी आरंभ किया जाए तथा 30 नवंबर तक अधिकांश मामलों को निपटाने का लक्ष्य भी निर्धारित किया जाए ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।
उन्होंने कहा कि इनवेस्टर मीट से पहले भू-हस्तांतरण मामलों में भी तेजी लाए तथा इस के लिए विभिन्न स्तरों पर उपमंडलाधिकारी नियमित तौर पर जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजना भी सुनिश्चित करें ताकि उद्योग स्थापित करने की दिशा में आसानी हो सके।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि उपमंडल स्तर पर आयोजित की जाने वाली राजस्व अधिकारियों की बैठक में फील्ड स्टाफ को विशेष तौर पर बुलाया जाए ताकि पटवार सर्किल में चल रहे विभिन्न कार्यों की सही रिपोर्ट मिल सके। उन्होंने कहा कि आम जनमानस की राजस्व से जुड़ी विभिन्न शिकायतों का त्वरित निपटारा करने के लिए भी उचित कदम उठाए जाएं तथा सभी संबंधित अधिकारी अपने अपने कार्यालयों में उपस्थित रहकर लोगों की समस्याओं तथा शिकायतों को सुनें तथा उनका समाधान भी सुनिश्चित करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।