सुजानपुर के चिल्ड्रन पार्क में 5 मार्च को ही होगा पूर्व सैनिक सम्मेलन : राजेंद्र राणा #news4
March 3rd, 2022 | Post by :- | 83 Views

सुजानपुर : सुजानपुर के चिल्ड्रन पार्क में प्रस्तावित पूर्व सैनिक सम्मेलन 5 मार्च को ही यथावत होगा। यह जानकारी सर्वकल्याणकारी संस्था के अध्यक्ष एवं विधायक सुजानपुर राजेंद्र राणा ने स्वयं दी है। राणा ने बताया कि सरहदों पर देश की रक्षा-सुरक्षा में लगे पूर्व सैनिकों व उनके परिवारों की गरिमा में रखा गया यह कार्यक्रम हर वर्ष संस्था के बैनर तले होता आया है। इस वर्ष किन्हीं अपरिहार्य कारणों से 5 मार्च को होने वाला यह पूर्व सैनिक सम्मेलन टलने की स्थिति की चर्चाओं में था लेकिन वह बैठक किसी कारण से स्थगित हो गई है। इसलिए पूर्व सैनिक सम्मेलन 5 मार्च शनिवार को पूर्व निर्धारित स्थल चिल्ड्रन पार्क सुजानपुर में होगा क्योंकि अब जिस कारण से इस सम्मेलन के टलने की संभावना बनी हुई थी बैठक के रद्द होने से स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो चुकी है।

वीर सेना नायकों को सम्मानित करना सम्मेलन का मुख्य मकसद

राणा ने बताया कि इस सम्मेलन को लेकर तमाम तैयारियां पूरी हो गई हैं। पूर्व सेना नायकों का सम्मान सुजानपुर की शान का सवाल व सबब है। इसलिए सर्व कल्याणकारी संस्था के बैनर तले यह पूर्व सैनिक सम्मेलन प्रति वर्ष किया जाता है जिसमें पूर्व सैन्य अधिकारियों व वर्तमान सैन्य अमले में काम कर रहे सैनिक अधिकारियों, वीर नारियों व सैनिकों के परिजनों को सम्मानित किया जाता है। राणा ने कहा कि इस आयोजन का मकसद सिर्फ और सिर्फ सेना में काम कर रहे लोगों की जीवट भावना को सम्मानित व प्रोत्साहित करना है ताकि हिमाचल के फौलादी हौसले सीमाओं पर हमेशा बुलंद रहकर देश की रक्षा-सुरक्षा में अपना सतत् योगदान देते रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।