कांग्रेस ने सुजानपुर से भरी चुनावी हुंकार, भारी भीड़ जुटाकर राजेंद्र राणा ने दिखाई ताकत #news4
September 29th, 2022 | Post by :- | 114 Views

सुजानपुर : इन नवरात्रों में कांग्रेस ने हिमाचल में चुनावों का शंखनाद ऐतिहासिक नगरी सुजानपुर से कर दिया। आज यहां के ऐतिहासिक चौगान में आयोजित जन संकल्प रैली में सुजानपुर के विधायक और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने भारी जनसैलाब जुटाकर कांग्रेस नेतृत्व को एक बार फिर से अपनी ताकत का एहसास कराया और भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया। इस रैली में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के कोने-कोने से हजारों की तादाद में महिलाएं, पुरुष, युवा और बुजुर्ग उमड़े और पंडाल छोटा पड़ गया। बहुत से लोगों को पंडाल के बाहर खड़े होकर नेताओं के भाषण सुनना पड़े। इस रैली में खासतौर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और हिमाचल प्रदेश के लिए कांग्रेस आलाकमान द्वारा नियुक्त सीनियर पर्यवेक्षक भूपेश बघेल, राज्यसभा सांसद और हिमाचल के प्रभारी राजीव शुक्ला, सह प्रभारी और पंजाब के पूर्व मंत्री गुरकीरत सिंह कोटली, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा, हिमाचल में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति के प्रमुख ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के विधायक, पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। रैली में सुबह से ही भारी भीड़ जुटना शुरू हो गई थी और दिन के 11:30 बजे तक पंडाल खचाखच भर गया था। इसके बाद भी लगातार जनसभा में लोगों का आना जारी रहा।

सुजानपुर हलके में लिखी जाएगी विकास की नई इबारत 
सुजानपुर के विधायक और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने इस रैली में एक बार फिर से यह साफ कर दिया कि सुजानपुर का सर्वोपरि विकास और जनकल्याण की उनके राजनीतिक जीवन का एकमात्र एजैंडा है और वह सुजानपुर के हकों की लड़ाई लड़ने में कतई पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व वीरभद्र सिंह सरकार के कार्यकाल में सुजानपुर में विकास के नए मील पत्थर स्थापित हुए थे और सुजानपुर की गणना प्रदेश के आदर्श विधानसभा क्षेत्रों में की जाने लगी थी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के शासन में स्थानीय नेताओं ने यहां के विकास कार्यों में अड़ंगा लगाने की भरपूर कोशिश की लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार एक बार फिर से सत्तासीन होने पर सुजानपुर हलके में विकास की नई इबारत लिखी जाएगी। राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर की मातृ शक्ति, युवा शक्ति, यहां के बुजुर्ग और हर वर्ग के लोग उनकी असली ताकत हैं और हमेशा उनका आशीर्वाद व सहयोग उन्हें मिलता रहा है। उन्होंने कहा कि वह राजनीति में सिर्फ लोगों की सेवा करने की भावना से आए हैं और उनका एकमात्र लक्ष्य सुजानपुर को शिखर पर पहुंचना है।

भाजपा लोगों को बांटने की करती है राजनीति : भूपेश बघेल
जन संकल्प रैली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी भाजपा नेतृत्व पर जमकर निशाने साधे और कहा कि भाजपा लोगों को बांटने की राजनीति करती है जबकि कांग्रेस पार्टी सांप्रदायिक सद्भावना और भाईचारे में यकीन रखती है। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पैंशन स्कीम बहाल की जा चुकी है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर हिमाचल में भी सबसे पहले ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल की जाएगी। उन्होंने कहा कांग्रेस हिमाचल में हितों की पैरवी करेगी और हर वर्ग को न्याय प्रदान करेगी।

प्रदेश का सर्वांगीण विकास करना कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य : राजीव शुक्ला
राज्यसभा सांसद और हिमाचल के प्रभारी राजीव शुक्ला ने इस कार्यक्रम में भारी भीड़ जुटने पर विधायक राजेंद्र राणा की पीठ थपथपाई और कहा कि कांग्रेस का एकमात्र लक्ष्य प्रदेश का सर्वांगीण विकास करना है और समाज में अंतिम कतार में खड़े व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं के लाभ पहुंचाना है। उन्होंने कहा केवल कांग्रेस ही सुशासन दे सकती है और हर वर्ग के हितों की रक्षा कर सकती है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।