दि हिमालयन घोरल नौवीं ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता का राकेश पठानिया ने किया शुभारंभ #news4
November 15th, 2021 | Post by :- | 123 Views
चंबा, 15 नवंबर : वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जल क्रीड़ा से संबंधित विभिन्न गतिविधियों के आयोजन के लिए उपलब्ध आधारभूत संसाधनों की समृद्ध क्षमता के दृष्टिगत प्रदेश सरकार द्वारा इन खेलों को बढ़ावा देने के लिए जल्द आवश्यक कदम उठाए जाएंगे ।
राकेश पठानिया आज “चलो चंबा” अभियान के तहत आयोजित की जा रही ” दि हिमालयन घोरल नौवीं ड्रैगन बोट रेस” प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर प्रसिद्ध जल क्रीड़ा स्थल तलेरू में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए बोल रहे थे ।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस तरह की साहसिक खेल गतिविधियों के आयोजन से पर्यटन व्यवसाय को और भी बल मिलेगा ।
जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग की पहल पर आधारित “चलो चंबा” अभियान के तहत साल भर आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं के आयोजन लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन देते हुए राकेश पठानिया ने जल क्रीड़ा से संबंधित वाटर क्राफ्ट सहित आवश्यक सुविधाओं को उपलब्ध करवाने का भी भरोसा दिया ।
उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के माध्यम से हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने की बात भी कही ।
उन्होंने यह भी कहा कि जिला चंबा ऐतिहासिक तौर पर समृद्ध अपनी कला एवं संस्कृति के लिए विख्यात है । जिला में आयोजित होने वाली इस तरह की साहसिक खेल गतिविधियां पर्यटन व्यवसाय में लगे लोगों के साथ-साथ कलाकारों व शिल्पकारों को भी आय सृजन के बेहतर विकल्प उपलब्ध करवायेंगी ।
राकेश पठानिया ने जिला प्रशासन और ऑल इंडिया कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन का बेहतरीन आयोजन के लिए किए गए कार्यों की प्रशंसा की । उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों का

अभिनंदन

करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की । उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम गौरवान्वित अवश्य करेंगे ।

इससे पहले उपायुक्त डीसी राणा ने वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया का स्वागत किया और शाल, टोपी एवं चंबा थाल भेंट कर सम्मानित भी किया । इस दौरान उपायुक्त ने वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री से ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता से संबंधित विभिन्न जानकारियां भी साझा की ।
उन्होंने कहा कि जिला में जल क्रीड़ा से संबंधित गतिविधियों के आयोजन को जन सहभागिता आधारित बनाने के लिए एसोसिएशन का गठन भी किया जा रहा है ।
इस दौरान इंडिया कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन से बलबीर कुशवाहा ने हिमाचल प्रदेश में जल क्रीड़ा से संबंधित आयोजित की जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी भी प्रदान की ।
हिमाचल प्रदेश कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन से पीएस गुलेरिया ने मुख्य अतिथि और सभी उपस्थित गणमान्य विभूतियों का धन्यवाद किया ।
इस अवसर पर विधायक चंबा विधानसभा पवन नैयर , अध्यक्ष जिला कृषि उपज समिति डी एस ठाकुर , भाजपा मंडल अध्यक्ष डलहौजी विजय ठाकुर, चंबा विनोद कुमार, जिला पर्यटन विकास अधिकारी विजय कुमार, सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा, एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर, एसडीएम सलूणी स्वाति गुप्ता, एसडीएम भटियात बचन सिंह सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।