सिरमौर जिला के बाजार में 5 रुपये से लेकर 500 रुपये तक की मिल रही राखी #news4
August 9th, 2022 | Post by :- | 97 Views

नाहन : देश सहित हिमाचल प्रदेश में इस बार 11 अगस्त को रक्षा बंधन का पर्व मनाया जा रहा है। इसे लेकर जिला सिरमौर के बाजार रंग-बिरंगी राखियों से सज गए हैं। भाई-बहन के स्नेह का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व को लेकर बहनों ने भी उत्साह के साथ भाई के लिए राखी खरीदनी शुरू कर दी है। जिला सिरमौर के नाहन, पांवटा साहिब, राजगढ़, शिलाई, सराहां, संगडाह व कफोटा के बाजारों में राखियों की कीमत में पिछली बार की तुलना में अधिक इजाफा नहीं हुआ है। बाजार में पांच रुपये से लेकर 50 रुपये तक मिलने वाली राखियां पिछले बार के दामों में ही बाजार में उपलब्ध है। 50 रुपये से अधिक के दामों वाली राखियों के दामों में भी गत्ता महंगा होने से नाममात्र का इजाफा हुआ है। इस बार जिला के बाजारों में 5 रुपये से लेकर 500 रुपये तक की राखी उपलब्ध है। बाजार में बड़ों और बच्चों को लेकर ढेर सारी राखियां उपलब्ध हैं।

बच्चों की पसंद को देखते हुए दुकानों पर मोटू-पतलू, डोरेमन, नोबिता, तितली राखी, सिटी राखी, लाइटिंग राखी सहित अन्य कार्टून वाली राखी से लेकर घड़ी और फोम की राखियां खूब लुभा रहा है। जिससे बाजार में रौनक बढ़ गई है। बाजार में थ्री फोल्ड राखी, अमेरिकन डायमंड राखी, तिलक, चावल, मिश्री, ब्रेसलेट, चंदन, रुद्राक्ष, तुलसी सहित अन्य राखियां खरीदी जा रहीं हैं। दुकानदार महबूब, रोहन ने बताया कि दो साल तक कोरोना संक्रमण के चलते राखियों का कारोबार कुछ खासा नहीं रहा। इस बार अच्छे कारोबार की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि शहर में अंबाला, दिल्ली, लुधियाना, जयपुर, राजस्थान, सहारपुर से राखियां आ रही हैं। बाजार में पांच रुपये की धागा राखी से लेकर 500 रुपये तक की राखियां हैं। उन्होंने बताया कि अधिक कीमत वाली राखियों के दाम पांच फीसदी मात्र ही बढ़ें हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।