कलबोग सोसायटी के भवन में भीषण अग्निकांड, लाखों का राशन व 70 गैस सिलैंडर राख #news4
August 18th, 2022 | Post by :- | 70 Views

शिमला : कोटखाई तहसील के कलबोग ‌में बीती रात भीषण अग्निकांड हुआ। रात करीब 11 बजे एक सोसायटी के भवन में आग लग गई। सहकारी सभा समिति कलबोग सोसायटी में रखा लाखों रुपए का राशन और करीब 70 गैस सिलैंडर आग की भेंट चढ़ गए। आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।  इस भवन में होर्टीकल्चर तथा एग्रीकल्चर का ऑफिस भी था, जोकि आग की भेंट चढ़ गए हैं। जैसे की सोसायटी के भवन से आग की लपटें उठने लगीं तो आसपास मौजूद घरों में रह रहे लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

सभी लोग मौके पर पहुंचे तथा आग बुझाने का प्रयास करने लगे। इस दौरान अग्निशमन विभाग को भी सूचित किया गया। अग्निशमन विभाग की टीम ने स्थानीय लोगाें के सहयोग से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद दोनों विभागों के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे।  सोसायटी के प्रधान ज्ञान सिंह चौहान ने बताया कि बीते कल ही सोसाइटी में लगभग 3 लाख का सामान लाया गया था। 60 भरे हुए सिलैंडर व 10 खाली सिलैंडर स्टोर मे रखे हुए थे। राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर नुक्सान का आकलन किया। बता दें कि 2 दिन पहले भी यहां एक स्कूल की दूसरी मंजिल में भीषण आग लग गई थी, जिसके चलते लाखों रुपए का नुक्सान हो गया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।