हिमाचल के नए मुख्य सूचना आयुक्त होंगे RD Dhiman, हाई पावर कमेटी की बैठक में तय हुआ नाम #news4
December 27th, 2022 | Post by :- | 60 Views

शिमला : हिमाचल के मुख्य सचिव आरडी धीमान को सरकार जल्द ही मुख्य सूचना आयुक्त के पद पर तैनाती दे सकती है। इस मामले पर मंगलवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हाई पावर कमेटी की बैठक हुई। इसमें प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में मुख्य सचिव आरडी धीमान का नाम तय किया गया है। अब सरकार जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी कर सकती है। आरडी धीमान 31 दिसम्बर को मुख्य सचिव के पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं। राज्य में मुख्य सूचना आयुक्त का पद 30 जून को पूर्व आईएएस नरेंद्र चौहान के सेवानिवृत्त होने के बाद से खाली है।

मुख्य सूचना आयुक्त के लिए आए थे 50 से ज्यादा आवेदन 
पूर्व सरकार ने बीते जून माह में उक्त पद के लिए आवेदन मांगे थे। इस दौरान इस पद के लिए 50 से ज्यादा दावेदारों ने आवेदन किया था। पूर्व सरकार ने 25 जून को हाई पावर कमेटी की बैठक की। इस बैठक में पूर्व सरकार ने सूचना आयुक्त के पद पर तो तैनाती कर दी थी, लेकिन इस दौरान मुख्य सूचना आयुक्त के पद पर तैनाती नहीं दी गई। अब नई सरकार इस पद पर आईएएस अधिकारी आरडी धीमान को तैनाती देने जा रही है। गौर हो कि इस पद के लिए आरडी धीमान के अलावा सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी जेसी शर्मा, आरएन बत्ता, सेवानिवृत्त आईपीएस एसआर मरड़ी समेत कई आईएएस, आईपीएस, वरिष्ठ अधिकारियों, सामाजिक कार्यकर्ता  व पत्रकारों ने आवेदन कर रखा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।