रेगुलर होंगे शिक्षा विभाग के कर्मी — 31 तक मांगा तीन साल पूरा करने वाले मुलाजिमों का ब्यौरा
March 27th, 2019 | Post by :- | 183 Views

प्रदेश सरकार के आदेशों के बाद शिक्षा विभाग तीन साल की सेवाएं पूरी कर चुके शिक्षक और कर्मचारियों को रेगुलर करने की प्रक्रिया पूरी करने में जुट गया है।  शिक्षा विभाग ने जिला उपनिदेशकों को आदेश जारी कर 31 मार्च तक तीन साल पूरा कर चुके शिक्षक और गैर-शिक्षक कर्मचारियों ब्यौरा निदेशालय भेजने को कहा है। इसके बाद विभाग अप्रैल से इन कर्मचारियों के  नियमितीकरण आदेश जारी करेगा। इस दौरान विभाग ने जिलों से पात्र शिक्षकों और कर्मचारियों के नियुक्ति पत्र, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, वर्क एंड कंडक्ट प्रमाण पत्र, टाइपिंग टेस्ट की कॉपी, तीन साल की नियमित सेवा का प्रमाणपत्र की सत्यापित कापी भेजने को कहा है। इसके बाद शिक्षा विभाग में तीन साल पूरा करने वाले कर्मियों को रेगुलर करने की प्रक्रिया शुरू होगी।

टीजीटी की बैचवाइज भर्ती चार अप्रैल से

शिक्षा विभाग में टीजीटी की बैचवाइज भर्ती चार अप्रैल से  शुरू होगी। इस दौरान चार अप्रैल को टीजीटी आर्ट्स के 573 शिक्षकों की काउंसिलिंग होगी। टीजीटी नॉन मेडिकल में आठ अप्रैल को 334 शिक्षकों की काउंसिलिंग होगी, जबकि टीजीटी मेडिकल के लिए नौ अप्रैल को 132 शिक्षकों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है। इसके साथ ही वार्ड ऑफ एक्स-सर्विसमैन कोटे के तहत टीजीटी नॉन मेडिकल के लिए 142 और मेडिकल के लिए 102 शिक्षकों की काउंसिलिंग होगी। प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने इस काउंसिलिंग के लिए शिक्षकों के नामों की सूची जारी कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।