इन मांगों को लेकर डेंटल कॉलेज के छात्रों ने प्रशासन को सौंपा ज्ञापन #news4
December 16th, 2021 | Post by :- | 143 Views

सोलन : सोलन जिले के निजी डेंटल कॉलेज में शिक्षकों की कमी पर विद्यार्थियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। आज डीसी कार्यालय सोलन के बाहर निजी डेंटल कॉलेज के छात्रों ने शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध जारी किया, इस मौके पर एसएफआई की जिला इकाई ने भी इस विरोध प्रदर्शन में डेंटल कॉलेज के छात्रों का साथ दिया। पोस्टर के माध्यम से डेंटल कॉलेज के छात्र अपने हक की बात करते जाहिर की। इस मौके पर डेंटल कॉलेज की छात्रा ने बताया कि उनके कॉलेज में पिछले काफी समय से स्टाफ और टीचरों की कमी है, जिसको कॉलेज प्रशासन द्वारा अनदेखा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उनके द्वारा बीते दिनों की गई हड़ताल के बाद हिमाचल प्रदेश निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग ने भी कॉलेज का दौरा किया था और छात्रों की बात को सुना था। वहीं आयोग द्वारा प्रबंधन से शिक्षकों की कमी को लेकर भी बात की थी वहीं 15 दिन के भीतर खाली पड़े पदों को भरने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि इसी माँग को लेकर आज वे आज प्रशासन के पास पहुंचे है ताकि 15 दिन के भीतर शिक्षकों की कमी को दूर किया जाए वहीं जो छात्रों को स्टाइफण्ड मिलता है वो भी दिया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी बच्चों द्वारा कॉलेज में अपनी सेवाएं दी गई है लेकिन उनकी मांगो की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे भी कॉलेज का भला चाहते है ताकि एजुकेशन क्वालिटी में सुधार लाया जा सके।

वहीं दूसरी तरफ एसएफआई सोलन की जिला सचिव वंशिका ने कहा कि प्रदेश में अक्सर निजी विवि वहां पढ़ने वाले छात्रों से भारी भरकम फीस लेता है लेकिन उन्हें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाई जाती है। उन्होंने कहा कि जिला के निजी डेंटल कॉलेज में भी छात्र अपनी मांगों को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द छात्रों की मांगों पर ध्यान दिया जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।