गन्दे नाले का हुआ कायाकल्प, देहरा बस स्टैंड के पीछे से आयुर्वेदिक अस्पताल तक कि नाले की सफाईएसीजेएम एवं सीनियर सिविल जज श्रीमती शीतल शर्मा ने स्वयं की सफाई
December 3rd, 2019 | Post by :- | 193 Views

गन्दे नाले का हुआ कायाकल्प, देहरा बस स्टैंड के पीछे से आयुर्वेदिक अस्पताल तक कि नाले की सफाईएसीजेएम एवं सीनियर सिविल जज श्रीमती शीतल शर्मा ने स्वयं की सफाई
देहरा, । शहर में “क्लीन देहरा ग्रीन देहरा” थीम के तहत सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें एसीजेएम एवं सीनियर सिविल जज शीतल शर्मा ने बार एशोसिएशन, नगर परिषद देहरा व स्थानीय लोगों के सहयोग से बस स्टैंड के पीछे नाले की आयुर्वेदिक अस्पताल तक सफाई की। इस मौके पर जज साहिब ने स्वयं नाले में उतर कर सफाई भी की और नगर परिषद को आदेश दिए कि शहर में गंदगी फैलाने वाले लोगों के चालान काटे जाएं।

एसीजेएम एवं सीनियर सिविल जज श्रीमती शीतल शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि सफाई करने के बाद कूड़ा-कर्कट किसी खाली जगह पर फेंकने की बजाए कूड़े के डस्टबिन में ही इक_ा करें। उन्होंने कहा कि सफाई रखना सिर्फ सफाई कर्मचारियों का ही काम नहीं है बल्कि हमारा सभी का फर्ज बनता है कि हम खुद भी अपने आसपास की सफाई रखें और अन्य लोगों को भी अपना इलाका साफ रखने की प्रेरणा दें। हम अपने आसपास की पूरी तरह साफ सफाई रखकर गंदगी से पैदा होने वाली कई तरह की बीमारियों से बच सकते हैं। देश के हर नागरिक को सफाई की तरफ खास ध्यान देना चाहिए जिससे इन बीमारियों से बचा जा सके।
एडवोकेट राजेन्द्र राणा ने कहा कि “क्लीन देहरा ग्रीन देहरा” की थीम पर आधारित एक अच्छा विचार देहरा के एसीजेएम एवं सीनियर सिविल जज श्रीमती शीतल शर्मा के माध्यम से हम लोगों को मिला। उन्होंने कहा कि इस अभियान में नगर परिषद, बार एसोसिएशन और देहरा के लोगों ने बढ़चढक़र भाग लिया।
सीयू छात्रों ने वॉल पेंटिंग से दिया “क्लीन देहरा ग्रीन देहरा” का संदेश

देहरा शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए “क्लीन देहरा ग्रीन देहरा” का स्लोगन दिया गया है। जिसके चलते एसीजेएम एवं सीनियर सिविल जज श्रीमती शीतल शर्मा के निर्देशानुसार सीयू के छात्रों ने देहरा के बस स्टैंड में वॉल पेंटिंग भी बनाई गई। सेंट्रल यूनिवर्सिटी देहरा के लगभग 30 छात्र छात्राओं ने मिलकर स्वच्छता का सन्देश देने वाली यह वॉल पेंटिंग बनाई है। इस मौके पर एडवोकेट अजय ठाकुर, एडवोकेट एचके डोगरा, नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता कुमारी, नगर परिषद उपाध्यक्ष मलकियत परमार, सेंट्रल यूनिवर्सिटी देहरा के छात्र छात्राओं व प्रोफेसर सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।