Relationship : आपसी समझदारी से बचाए रखें रिश्तों को #news4
November 14th, 2022 | Post by :- | 68 Views
किसी भी रिश्ते (Relationship) में आपसी समझ यानी समझदारी बहुत मायने रखती है। यदि आप दोनों में आपसी समझदारी नहीं है तो आपका रिश्ता ब्रेकअप की कगार पर आ सकता हैं, क्योंकि जब आप अपने रिश्ते को ही नहीं समझेंगे तो इसमें मजबूती कैसी आएगी?
इसलिए किसी भी रिश्ते में आपसी समझ अहम होती है तभी एक स्वस्थ रिश्ता कायम रहता और दोनों के बीच मिठास बनी रहती है। लेकिन कभी-कभी हम कुछ बातों को नजरअंदाज करना बेहतर समझते हैं और यही गलती करते हैं जिसके बाद हमें बाद में लगता है कि काश, मैंने पहले ही इन आदतों पर गौर किया होता।

लेकिन अभी भी देर नहीं हुई है तो आइए जानते हैं रिश्तों में कुछ ऐसी आदतों को दूर करने की, जो कि आपके आपसी रिश्ते में सिर्फ कड़वाहट ही लाती है। इसलिए बेहतर है ऐसे रिश्तों को बढ़ाने की बजाय वहीं खत्म कर देना।

अगर आपका बॉयफ्रेंड आप पर हमेशा रोक-टोक करता है, कंट्रोल करता है तो ऐसे रिश्ते से तुरंत बाहर आ जाएं, क्योंकि ये हमेशा आपके साथ होगा और इस कारण से आप खुश नहीं, दुखी रहेंगी। इसलिए ऐसे रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर है।
अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके पहनावे व आपके दोस्तों पर पाबंदी लगा रहा है तो इस रिश्ते के साथ अपना भविष्य सोचना गलत है। किसी भी रिश्ते की पहचान होती है आपसी प्यार, आपसी समझ न कि अपने पार्टनर को बांधकर रखना। इसलिए ऐसे रिश्ते को आगे बढ़ाने से अच्छा है कि इसे खत्म किया जाए।
यदि आपकी रिलेशनशिप अविश्वास की नाव पर टिकी हुई है, अगर आपको बार-बार अपनी बातों की सफाई देनी पड़ती हो और उसके बावजूद आप ही हमेशा गलत साबित होते हैं तो ये गलती करना छोड़ दें और बेझिझक दूरी बना लें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।