विद्यार्थियों के लिए राहत, इग्नू ने बढ़ाई ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की तिथि
April 20th, 2020 | Post by :- | 176 Views

लॉकडाउन के चलते इग्नू की ओर से छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा दी जा रही है। सुविधा के लिए वेबसाइट पर उपयोगी लिंक दिए गए हैं। व्हाट्सऐप, एसएमएस और सोशल मीडिया से भी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया जा रहा है।  क्षेत्रीय केंद्र शिमला और प्रदेश भर में स्थित अध्ययन केंद्रों के समन्वयक, स्टाफ और परामर्शदाता छात्रों की पढ़ाई संबंधी विभिन्न प्रकार की समस्याओं का समाधान भी किया जा रहा है।

क्षेत्रीय निदेशक जोगिंद्र कुमार यादव ने बताया कि लॉकडाउन को देखते हुए इग्नू ने जून में होने वाली परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की तिथि 15 मई तक बढ़ा दी है। सत्रीय कार्य और बीसीए/एमसीए जैसे पाठ्यक्रमों की प्रोजेक्ट रिपोर्ट जमा करने की तिथि भी 31 मई तक बढ़ा दी है। इग्नू से एमबीए, पीएचडी कार्यक्रम में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तय की गई है। विश्वविद्यालय में विभिन्न मास्टर डिग्री/बैचलर डिग्री तथा सेमेस्टर पद्घति में पहले से पंजीकृत छात्रों के लिए भी पुन: पंजीकरण की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। छात्र द्वितीय/तृतीय वर्ष/आगामी सेमेस्टर के लिए 30 जून तक ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।