उपभोक्ताओं को राहत: कांगड़ा बैंक ने शुरू की डिजिटल फोन पे सेवा #news4
October 15th, 2021 | Post by :- | 274 Views

कांगड़ा बैंक धीरे-धीरे डिजिटल होने लगा है। बैंक ने फिलहाल फोन पे सेवा शुरू कर दी है। अमर उजाला ने इस मुद्दे को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था। खबर छपने के बाद बैंक ने उपभोक्ताओं के लिए फोन पे सेवा शुरू कर दी है। अभी तक कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक की न तो गूगल पे, न तो डिजिटल बैंकिंग सेवा और न ही इस बैंक की एटीएम मशीन में दूसरे बैक का एटीएम कार्ड चलता है।

इस कारण इस बैंक के ग्राहकों को डिजिटल सेवाओं का कोई फायदा नहीं मिल रहा था। अमर उजाला ने इस मुद्दे को पांच अक्तूबर के अंक में उठाया था। बैंक के आईटी सेल के डीजीएम हंसराज शर्मा ने बताया कि कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक में क्यूआरकोड और यूपीआई (डिजिटल फोन पे) सेवा आरंभ हो गई है।

इस संबंध में सभी बैंकों को कार्यालय की ओर से पत्र भी भेज दिए हैं। दूसरी डिजिटल सेवाएं भी प्रोसेस में चली हुई हैं। धीरे-धीरे वह भी आरंभ हो जाएगी। बैंक की एटीएम मशीन में दूसरे बैंक का कार्ड भी चले, यह सुविधा भी शुरू हो जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।