मंडी के नेरचौक अस्पताल से आई राहत भरी खबर…
March 25th, 2020 | Post by :- | 186 Views

सभी 10 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव

टांडा अस्पताल में भर्ती लडभडोल क्षेत्र के व्यक्ति की रिपोर्ट भी कोरोना नेगेटिव

मंडी, 25 मार्च : कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच मंडी जिला के श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नेरचौक से एक राहत भरी खबर आई है। अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखे सभी 10 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट नेगेटिव है।

नेरचौक अस्पताल के एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखे 10 लोगों में से 8 को बुधवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अन्य दो की रिपोर्ट बुधवार शाम को ही प्राप्त हुई है, उन्हें गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

डिस्चार्ज किए गए लोगों को बुधवार को मंडी जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाए गए वाहनों से उनके घर पहुंचाया गया ।

उन्होंने कहा कि ये सभी लोग हाल ही में विदेशों से लौटे हैं, इसलिए उन्हें भारत में आने के बाद से अभी 28 दिन की अवधि पूरी होने तक होम क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है।

डॉ. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि इस तरह अभी नेरचौक अस्पताल में कोरोना संदिग्ध का एक भी मामला नहीं है। अस्पताल में 2 लोग इंस्टीटयूटशनल क्वारंटाइन में रखे गए हैं। वे केवल एहतियातन रखे गए हैं। कोरोना को लेकर इनके सैम्पल नहीं लिए गए हैं।14 दिन की अवधि पूरी होने पर उन्हें भी घर जाने की इजाजत दे दी जाएगी।
वहीं एडीएम श्रवण मांटा ने जानकरी दी कि टांडा अस्पताल में भर्ती जोगिंदर नगर के भडोल क्षेत्र के व्यक्ति की रिपोर्ट भी कोरोना नेगेटिव आई है। हाल ही में फ्रांस से लौटा यह व्यक्ति होम क्वांरटाइन में था । उन्हें जुकाम-खांसी के चलते जांच के लिए मंगलवार को टांडा अस्पताल ले जाया गया था।

उन्होंने बताया कि मंडी जिला में विदेशों से लौटे 453 लोगों और बाहरी राज्यों से आए 4 हजार लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।