कोटा से लौटे विद्यार्थियों समेत 161 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव
April 27th, 2020 | Post by :- | 176 Views

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को 205 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 161 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब 44 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। राजस्थान के कोटा से हिमाचल लौटे विद्यार्थियों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। ऊना में ठहराए 55 विद्यार्थी पूरी तरह स्वस्थ हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 के भेजे गए 58 सैंपल्स टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बीते रोज रविवार को कोटा से लौटे 55 छात्रों का कोविड-19 टेस्ट टेस्ट भी शामिल है। जबकि क्षेत्रीय अस्पताल ऊना से भी तीन संदिग्धों के सैंपल्स भी जांच के लिए भेजे गए थे। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद छात्रों सहित उनके स्वजनों ने राहत की सांस ली है।

अन्य राज्यों से पहुंच रहे लोगों की सीमावर्ती क्षेत्र में लगी भीड़

हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से राहत मिलने के बाद अन्य राज्यों में फंसे हजारों लोग घर का रुख कर रहे हैं। सीमावर्ती क्षेत्र में हजारों वाहनों की कतारें लग गई हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों की जांच के लिए तैनात हैं व हर व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। लेकिन भीड़ ने परेशानी बढ़ा दी है।

ऊना के मैहतपुर स्थित हिमाचल के प्रवेश द्वार में पंजाब क्षेत्र में वाहनों की एक किलोमीटर से भी अधिक लंबी कतारें लग गईं। जिला कांगड़ा में प्रवेश द्वार कंडवाल में भी अन्य राज्यों से आ रहे लोगों की कतारें लगी हैं। बाहरी राज्यों से यलो पास लेकर ही रहे लोगों को ही प्रवेश की अनुमति है। जिला में प्रवेश कर रहे लोगों का पूरा डाटा इंटर किया जा रहा है। ये लोग संबंधित क्षेत्र के पटवारी और सर्विलांस टीम की देखरेख में रहेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।