कोरोना के विरुद्ध युद्ध में जीत के लिए सबका साथ मिलकर लड़ना जरूरी : ऋग्वेद ठाकुर..
April 8th, 2020 | Post by :- | 226 Views

मंडी, 8 अप्रैल : उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध युद्ध में जीत के लिए जरूरी है कि सब साथ मिलकर इसके खिलाफ लड़ें। संकट के इस समय में सामाजिक सद्भाव की सबसे अधिक जरूरत है। यह बेहद जरूरी है कि गांवों-पंचायतों में सामाजिक सद्भाव व आपसी भाईचारे की भावना मजबूत बनी रहे, ताकि मिलजुल कर इस लड़ाई को जीता जा सके।

उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि धर्म विशेष के खिलाफ टिप्पणियां व सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट शेयर न करें जिससे सामाजिक माहौल बिगड़े । ऐसा करने वालों से प्रशासन सख्ती से निपटेगा।

उपायुक्त ने कहा कि जिला में सभी प्रधानों को पत्र लिख कर यह आग्रह किया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि संबंधित गांवों-पंचायतों में धर्म विशेष के लोगों को बेवजह निशाना बनाने की दुर्भावनापूर्ण घटना न हो। यदि ऐसा हो तो तुरंत प्रशासन व पुलिस के ध्यान में लाएं, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।

उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन कोरोना वायरस के संदिग्धों का पता लगाने के लिए सभी प्रयास कर रहा है। ऐसे सभी लोगों की पहचान की जा रही है जिनकी या तो इस प्रकार की कोई ट्रैवल हिस्ट्री हो या कोरोना संक्रमित व्यक्ति से संपर्क में आने की कोई भी संभावना हो। इस कार्य के लिए पंचायत प्रधानों को भी पंचायतों में निगरानी अधिकारी बनाया गया है, ताकि वे तुरंत ऐसे किसी भी मामले को जिला प्रशासन के ध्यान में लाएं।

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि प्रधानों को सरकार की ओर से समय-समय पर जारी निर्देशों से जनता को अवगत करवाते रहने व अपनी पंचायत में इनका पालन सुनिश्चित करवाने के लिए भी कहा गया है।

उपायुक्त ने कहा कि यदि हम सब सरकार के निर्देशों का सही तरीके से पालन करें और सामाजिक दूरी ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ का ध्यान रखें तो कोरोना पर विजय हासिल की जा सकती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।