मंडी शहर के लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग: ऋग्वेद ठाकुर
March 8th, 2020 | Post by :- | 147 Views

मंडी, 8 मार्च: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला क्लब ओजस्वनी आर्ट ऑफ लिविंग के सौजन्य से सेरी मंच पर निःशुल्क मेडिकल कैम्प आयोजित कर महिलाओं ने महिला दिवस के अवसर पर एक मिसाल कायम की है। यह विचार उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने निःशुल्क मेडिकल कैम्प का शुभारम्भ करने के उपरान्त उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

ऋग्वेद ठाकुर ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देते हुए कहा कि महिला क्लब द्वारा सामाजिक सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किए जा रहे हैं। और अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को समर्पित निःशुल्क मेडिकल कैम्प का आयोजन कर स्थानीय लोगों को एक ही समय में चिकित्सा विशेषज्ञों की सुविधा मुहैया करवा कर बेहतरीन कार्य किया है। मेडिकल शिविर में लोगों की संख्या देखकर उपायुक्त ने कहा इससे प्रतीत होता है कि मंडी शहर के लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति काफी जागरूक हैं।

इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष सुमन ठाकुर ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई देते हुए महिला क्लब ओजस्वनी आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की सराहना की और कहा कि इस तरह के पुनीत कार्यों से समाज के अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलती है।

इस अवसर पर उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर और नगर परिषद अध्यक्ष सुमन ठाकुर ने महिला क्लब ओजस्वनी आर्ट ऑफ लिविंग के सौजन्य से स्वास्थ्य विभाग को 4 व्हील चेयर व 2 व्हील स्ट्रेचर भी प्रदान किए गए।

क्लब की निदेशक माया वरधान ने बताया कि लोगों निःशुल्क चिकित्सा परीक्षण शिविर में 410 लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण सुविधा व आवश्यकतानुसार निःशुल्क दवाओं का लाभ उठाया। उन्होंने बताया कि क्लब द्वारा समाज सेवा से जुड़ी समस्त गतिविधियों में बढ़चढ़ कर भाग लिया जाता है ताकि मानव सेवा कर दूसरों को भी इस कार्य के लिए प्रेरित किया जाए।

उन्हांेने बताया कि इस शिविर में स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. उदय भानू, चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. सरू ठाकुर, दंत चिकित्सक डॉ. प्रज्ञा कपूर, डॉ. अनामिका ने सामान्य स्वास्थ्य परीक्षण, के अलावा रक्त चाप, मधुमेह, ई.सी.जी., नेत्र परीक्षण के लिए नेहा राणा, सरोच और सपना ने अपनी सेवाएं प्रदान की।

इस अवसर पर क्लब की प्रधान सोमा राणा, उप प्रधान आशा, किरण नरूला, जनरल सेक्रेटरी सपना कपूर, ईवंेट मैनेजर मृदुला कपूर के अलावा मीना मल्होत्रा, अर्चना कपूर, अंजली कपूर, सुरेन्द्रा वत्सल, रीतू, मोनिका, चेतना सुलक्षण सुदेश, सुमन, सरोज, लखप्रीत, पुष्पा, ज्योत्सना सहित कल्ब की अन्य सदस्यों ने शिविर के सफल आयोजन के लिए अपना सराहनीय सहयोग दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।