मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन 1100 की समस्याओं के निपटारे में किसी स्तर पर न हो विलंब : ऋग्वेद ठाकुर
September 26th, 2019 | Post by :- | 128 Views

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने अधिकारियों को श्मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन -1100 के तहत प्राप्त जन समस्याओं के निपटारे में किसी भी स्तर पर विलंब न करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने गुरुवार को डीआरडीए सभागार में जिले में हेल्पलाइन के प्रभावी संचालन को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि सभी अधिकारी हेल्पलाइन के तहत हर रोज अपना डैश बोर्ड चौक करें। प्राप्त समस्याओं का तय समयावधि में समाधान करें, अगर उनके स्तर पर किसी समस्या का समाधान संभव नहीं है तो वे अगले स्तर पर जाएगी। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का लोगों की शिकयतों के तत्काल एवं स्थाई समाधान पर विशेष ध्यान है। मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन -1100 सुशासन तय बनाने में एक और सशक्त कदम है। इससे जनशिकायतों का घर-द्वार पर समयबद्ध समाधान तय होगा और लोगों को यह भी पता रहेगा की उनकी शिकायत पर किस स्तर पर क्या कार्यवाही हो रही है। इससे लोगों का व्यवस्था में विश्वास बढ़ेगा और वे इसका हिस्सा बनेंगे।
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन के तहत 4 स्तरों पर शिकायत के मामलों पर कार्रवाई की जा रही है, जिसमें खंड स्तर, जिला स्तर, विभागाध्यक्ष स्तर तथा राज्य स्तर शामिल हैं। हेल्पलाइन की निगरानी मुख्य सचिव तथा मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा की जा रही है। यह हेल्पलाइन प्रात: 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक कार्यशील है। निर्धारित समय में समस्या का निदान न होने पर इसे अगले स्तर पर कार्यवाही के लिए भेजा जाता है।
इस मौके उन्होंने हेल्पलाइन को लेकर विभिन्न अधिकारियों के सवालों का उत्तर देकर जिज्ञासाओं का समाधान किया। विभिन्न विभागों के अधिकारियों से जनसमस्याओं के निपटारे व रिपोर्ट करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग, एसडीएम सुंदर नगर राहुल चौहान, डीआरडीए के परियोजना अधिकारी नवीन शर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।