जहां हैं, वहीं रहें, प्रशासन रखेगा आपका ख्याल : ऋग्वेद ठाकुर
March 30th, 2020 | Post by :- | 186 Views

मंडी, 30 मार्च : उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने सभी लोगों खासकर जिला में मौजूद बाहरी राज्यों के मजदूरों से अपील की है कि वे जिले में जहां हैं, वहीं रहें। उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। जिला प्रशासन ने उनकी भोजन संबंधी सारी व्यवस्था की है।

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसी भी प्रकार की अंतर्राज्यीय एवं अंतर्जिला आवागमन को कड़ाई से रोकने को लेकर दिशा निर्देश दिए हैं। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जरूरी है कि इस प्रकार की आवाजाही न हो। उन्होंने कहा कि बाहर के राज्यों के जो लोग अपने स्तर पर यहां से निकलने का प्रयास कर रहे हैं वे खुद को मुश्किल में डाल रहे हैं। मंडी जिला में सभी जरूरतमंद लोगों के ठहरने और भोजन संबंधी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।
उन्होने कहा कि जिले में स्थानीय प्रशासन व पंचायतर राज संस्थानों के सहयोग से करीब 10 हजार ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की गई है जिन्हें राशन सामग्री इत्यादि की सहायता की जरूरत है। प्रशासन उन्हें उनके घरों व ठहरने के ठिकानों पर राशन किट पहुंचाने में लगा है।
उन्होंने कहा कि जो लोग अन्य जिलों से पैदल चल कर भी मंडी पहुंचे हैं उन्हें वहीं रोक कर रहने व खाने की व्यवस्था की गई है। यह भी कोशिश की जा रही है कि उन्हें वहां पहुंचाया जा सके जहां से वे चले थे ताकि वे अपनी जगह आराम से रहें । प्रदेश के हर जिले में वहां के प्रशासन ने ऐसे सभी लोगों के लिए उपयुक्त व्यवस्था की है।

सोशल डिस्टेस्टिंग का रखें ध्यान

उपायुक्त ने कहा कि लोगांे की सुविधा के लिए मंडी जिला में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आवश्यक सामान की दुकानें खुली रखी जा रही हैं। लेकिन जरूरी है कि लोग इस दौरान खरीददारी करते हुए सोशल डिस्टेस्टिंग का ध्यान रखें। ऐसी जगहों में भीड़ न लगाएं। नियमों की अवहेलना पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।