जोगेंद्रनगर में तरणताल बन गई सड़कें #news4
June 30th, 2022 | Post by :- | 90 Views

जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर में सड़क किनारे पानी की निकास नालियां बाधित होने से सड़कें तरणताल बन गई। इससे मंडी-पठानकोट हाईवे पर वाहनों की रफ्तार थम गई। सड़क किनारे कारोबार करने वाले दुकानदारों की परेशानियां बढ़ गई है। पानी दुकानों में घुस गया। पुलिस स्टेशन चौक और साई बाजार में भी बारिश आफत बनकर बरसी। पानी की निकासी के लिए लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी हालात बद से बदतर रहे। मानसून को ध्यान में रखते हुए जोगेंद्रनगर प्रशासन ने उपमंडलीय शिकायत निवारण समिति की बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग व लोक निर्माण विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों से बैठक कर सड़क किनारे बंद नालियों को तत्काल प्रभाव से बहाल करने के दिशा निर्देश जारी किए थे।

गौरतलब है कि दैनिक जागरण ने भी बरसात से निपटने की तैयारियों पर सचेत करते हुए रपट प्रकाशित की थी। इसमें बताया गया था कि निकास नालियों की मरम्मत न होने से बरसात में सारा पानी सड़क पर आ जाता है। बावजूद इसके शहर के पठानकोट चौक और पैट्रोल पंप से पुलिस थाना चौक तक अभी भी नालियां मलबे से भरी हुई हैं। यही कारण है कि हल्की बारिश से भी सड़कें जलमग्न हो रही हैं। वीरवार को भी दोपहर बाद बारिश के दौरान पानी नालियों के बजाय सड़कों पर बहने लगा इससे वाहन चालकों के साथ साथ अन्य लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उपमंडलीय शिकायत निवारण समिति की बैठक में लोक निर्माण विभाग और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को सड़क किनारे बंद नालियों को बहाल करने के निर्देश दिए थे। पठानकोट चौक और पेट्रोल पंप के नजदीक नालियां बंद होने की जानकारी मिली है। इसके लिए संबंधित विभाग से जवाब मांगा जाएगा।

डा. मेजर विशाल शर्मा, एसडीएम जोगेंद्रनगर।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।