पैदल चल रहे लोगों पर पहाड़ी से गिरीं चट्टानें, महिला की मौत, चार जख्मी #news4
August 12th, 2022 | Post by :- | 171 Views

हिमाचल प्रदेश के रामपुर उपमंडल की किन्नू पंचायत में भूस्खलन की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई जबकि चार लोग जख्मी हो गए हैं। इनमें एक तीन वर्षीय बच्ची भी शामिल है। एक महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रामपुर खनेरी अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। जानकारी  के अनुसार शुक्रवार सुबह रामपुर उपमंडल की दुर्गम किन्नू पंचायत के रुंपू गांव से पांच लोग किन्नू की ओर पैदल जा रहे थे। सुबह करीब पौने 10 बजे जब रुंपू पुल के नजदीक पहुंचे तो पहाड़ी से अचानक चट्टानें गिरने लगीं और पैदल चल रहे लोग इनकी चपेट में आ गए।

पहाड़ी से चट्टानें इतनी तेजी से दरकी कि ग्रामीणों को बचाव करने का तक मौका नहीं मिल पाया। हादसे में अनिता देवी (32) पत्नी महेंद्र सिंह गांव रुंपू रामपुर की मौके पर ही मौत हो गई। अंकिता (22) पत्नी देवराज, कायरव (03) पुत्र देवराज, सतनी देवी (72) पत्नी रुप सिंह और कालदासी (47) पत्नी सुनील कुमार सभी निवासी रुंपू घायल हो गए हैं। कालदासी की गंभीर हालत को देखते हुए उसे आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने कहा कि पहाड़ी से चट्टानें दरकने के कारण एक महिला की मौत हो गई है, जबकि एक बच्चे सहित चार अन्य घायल हो गए हैं। प्रशासन ने मृतक महिला के परिजनों को  20 हजार, जबकि घायलों को दो-दो हजार रुपये की फौरी राहत जारी की है। उन्होंने उपमंडल के लोगों से बरसात के मौसम में सतर्कता बरतने की अपील की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।