कोरोना की वजह से अप्रैल में आपातकाल की अफवाह, सेना ने कहा पूरी तरह फर्जी है मैसेज
March 30th, 2020 | Post by :- | 157 Views

कोरोना वायरस की वजह से अप्रैल में देश में आपातकाल की घोषणा हो सकती है, सोशल मीडिया पर वायरल एक मैसेज में यह दावा किया जा रहा है। सोमवार को सेना ने एक बयान जारी करके कहा कि यह मैसेज पूरी तरह फर्जी है।

सोशल मीडिया पर वायरल मेसेज में कहा गया है, ‘अप्रैल मध्य में देश में आपातकाल लागू होगा और भारतीय सेना को तैनात किया जाएगा। पूर्व सैनिक, एनसीसी और एनएसएस के लोग प्रशासन की मदद करेंगे।’ सोमवार को सेना ने इस मैसेज का जिक्र करते हुए कहा, ‘आपातकाल की घोषणा को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी और द्वेषपूर्ण मैसेज सर्कुलेट हो रहा है। यह पूरी तरह फर्जी है।’

इससे पहले आज ही केंद्र सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन को बढ़ाए जाने को लेकर आए झूठे रिपोर्ट्स पर भी स्थिति साफ की है। प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने सोमवार को ट्वीटर पर कहा, ‘इस तरह की अफवाह और मीडिया रिपोर्ट्स है कि सरकार लॉकडाउन खत्म होने के बाद इसे बढ़ा देगी। कैबिनेट सचिव ने इन रिपोर्ट्स को खारिज किया है और कहा है कि ये आधारहीन हैं।’

कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने कहा, ‘मैं इस तरह की रिपोर्ट्स को देखकर हैरान हूं। लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का ऐसा कोई प्लान नहीं है।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पिछले सप्ताह 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी।

भारत सोमवार को लॉकडाउन के छठे दिन में प्रवेश कर गया। भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 1071 हो गई। 99 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 29 लोगों की जान गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।