शिमला से चंडीगढ़ तक दौड़ेगा धावक वीरेंद्र, देगा प्लास्टिक मुक्त भारत का संदेश
October 1st, 2019 | Post by :- | 154 Views

राष्ट्रीय स्तर के पैरा एथलीट वीरेंद्र सिंह उर्फ बबलू ने प्लास्टिक मुक्त भारत का संदेश देने के लिए शिमला के रिज से चंडीगढ़ तक मैराथन शुरू कर दी है। सोमवार को रिज से शुरू हुई करीब 219 किलोमीटर की इस मैराथन का समापन गांधी जयंती पर पंजाब व हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में किया जाएगा।
राष्ट्रीय स्तर की 8 पैरा एथलिटिक प्रतियोगिताओं में मेडल जीतने के अलावा विरेंद्र सिंह तीन ओपन मैराथन को भी देश के प्रतिष्ठित धावकों के साथ तय समय में पूरा कर चुके हैं। भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक कार्यालय शिमला और क्षेत्रीय ब्यूरो चंडीगढ़ द्वारा आयोजित किए जा रहे इस इवेंट में मेंबर्स पर होने वाले खर्चे के लिए जिला सिरमौर के डॉ. राम गोपाल, राजेंद्र शर्मा, अशोक कंठ, प्रो. रविंद्र व विजेंद्र शर्मा आदि समाजसेवियों द्वारा कुछ सहयोग राशि भी दी गई है। उपमंडल संगड़ाह के गांव लगनू का रहने वाला यह धावक इससे पूर्व गत 14 व 17 मई को क्षेत्र के लुधियाना स्कूल की 14 वर्षीय उर्मिला के किडनी के इलाज के लिए भी दो चैरिटी रन कर चुका हैं। प्रर्यावरण को प्लास्टिक से मुक्ति का संदेश देने के लिए आयोजित होने वाली शिमला से चंडीगढ़ मैराथन उनकी अब तक की सबसे लंबी दौड़ है। प्लास्टिक फ्री इंडिया मैराथन में सहयोग के लिए उन्होंने भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालयए आयुर्वेदिक विभाग तथा अन्य सहयोगियों का धन्यवाद किया। हिमाचल प्रदेश में अपनी तरह के इस पहले इवेंट के लिए यह दिव्यांग धावक पूरी तैयारी कर चुका है। उन्होंने लोगों से भी अपील की की वे प्लास्टिक का प्रयोग न करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।