ग्रामीण विकास देश तथा और प्रदेश के विकास का आधार – जीत राम कटवाल … #news4
November 24th, 2021 | Post by :- | 52 Views

बिलासपुर 24 नवम्बर – ग्रामीण विकास देश तथा और प्रदेश के विकास का आधार है। यह बात विधायक जीत राम कटवाल ने विकास खण्ड झंडूता में विधानसभा क्षेत्र में पंचायतों में चल रहे विकास कार्यों समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। विकास खंड के कनिष्ठ अभियंता, पंचायत सचिव, तकनीकी सहायकों तथा ग्राम रोजगार सेवकों ने बैठक में भाग लिया।
विधायक ने कहा कि सड़के ग्रामीण आर्थिकी और विकास की भाग्य रेखाएं है। प्रदेश सरकार का लक्ष्य हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ना है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का सपना है कि प्रदेश में कोई भी पंचायत सड़क सुविधा से वंचित न रहे तथा हर पंचायत को मूलभूत सुविधाएं पहंुचाई जा सके। प्रत्येक पंचायत व हर गांव को सड़क से जोड़ना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। झंडुत्ता विधानसभा क्षेत्र में नई सड़को के निर्माण तथा सड़कों अपग्रेडेशन पर 170 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे है।
उन्होंने बताया कि 78 करोड़ रुपये की लागत से मेजर डिस्ट्रीक रोड़ (एम.डी.आर) सड़क पनौल-झंडूता बाया नंदनगराओं-जेजवीं सड़क का निर्माण कार्य प्रगति पर है, 11 करोड़ रुपये झंडूता से भड़ोली कलां सड़क के सुधार का कार्य तथा झंडूता में 2 करोड़ 73 लाख रुपये की लागत से सर्कुलर रोड़ का निर्माण कार्य प्रगति पर है।
उन्होंने बताया कि 30 करोड़ रुपये से कोटधार क्षेत्र में सड़को का अपग्रेडेशन तथा नई सड़कों का निर्माण पर खर्च किये जा रहा है। जिसमें 9 करोड़ रुपये से थेह-बुहाड सड़क का अपग्रेडेशन किया जा रहा है। करलाटा से खैरीयां तक की सड़क को पक्का करने के लिए 3 करोड 54 लाख रुपये खर्च किए जा रहे है। गंगलोह से मलराओं तक की सड़क की 9 करोड़ 65 लाख रुपये से अपग्रेडेशन का कार्य प्रगति पर है। धनी से चोंता सड़क के लिए 4 करोड़ 60 लाख रुपये राशि अपग्रेडेशन का कार्य प्रगति पर है। 2 करोड़ 85 लाख रूपए की लागत से बच्छरेटू से नघियार सड़क का अपग्रेडेशन पूर्ण कर लिया गया है। 19 लाख रुपये मेन सड़क धनी पखर से खरली तक सड़क बनाने के लिए खर्च किये गए।
उन्होंने गेहडवीं क्षेत्र के विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए बताया कि गेहडवीं क्षेत्र की सड़कों पर 28 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे है। जिसमे समोह से गेहडवीं, थुरान सड़क के सुधारीकरण पर 10 करोड़ रु खर्च किए जा रहे है। 4 करोड़ रुपये से थुराण समलेटा ऋषिकेश वाया ज्वाह सड़क का निर्माण कार्य प्रगति पर है। 4 करोड़ रुपये से टिहरी पंजीण रच्छेडा सड़क के लिए स्वीकृत करवाये, 3 करोड़ 11 लाख रुपये से तंयुर, गूलानी, चिकनाघाट सड़क पर खर्च किए गए। सलासी से हीरापुर सड़क के लिए 2 करोड़ 50 लाख रुपये खर्च किये गए।
इस अवसर पर बी.डी.ओ कुलदीप कुमार सहित बी.डी.ओ कार्यालय के कर्मचारी रहे।
.0.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।