Russia Ukraine Conflict : परमाणु अभ्यास के दौरान रूस ने दागी Kinzhal hypersonic cruise missiles #news4
February 19th, 2022 | Post by :- | 117 Views

मास्को। यूक्रेन से तनाव के बीच रूसी सेना ने शनिवार को अपने परमाणु बलों का सैन्य अभ्यास शुरू किया है। रूस और बेलारूस ने 10 दिनों का सैन्य अभ्यास शुरू किया है। रूस के जेट, हेलीकॉप्टर, टैंक और पैराट्रूपर्स आदि बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास में शामिल हैं।

 

परमाणु युद्ध अभ्यास शुरू करते ही रूस ने किंजल हाइपरसोनिक क्रूज मिसाइलें दागीं। इस बीच अमेरिका ने रूस से सैन्य बलों को कम करने की सलाह दी है। शनिवार निवार को हो रहे इस सैन्य अभ्यास की निगरानी खुद व्यक्तिगत रूप से राष्ट्रपति पुतिन कर रहे हैं।

अभ्यास में लंबी दूरी तक मार करने वाली मिसाइलों को भी शामिल किया गया है। इस अभ्यास का रूस के रक्षा मंत्रालय ने वीडियो भी जारी किया है।

अधिकारियों ने कहा कि रूस के पूर्वी सैन्य जिले की समुद्री इकाइयों ने बेलारूस के ओबुज-लेस्नोव्स्की प्रशिक्षण मैदान में संयुक्त अभ्यास शुरू कर दिया है। रूसी रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किए गए वीडियो में नौसैनिकों को Mi-8 सैन्य हेलीकॉप्टरों में उतरते और विभिन्न सामरिक अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।