रूस में Lockdown, कोरोनासंक्रमण से 1123 लोगों की मौत #news4
October 28th, 2021 | Post by :- | 173 Views
मॉस्को। रूस में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़कर आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में यहां 1 हजार 123 मौतें दर्ज की गई हैं। इसके साथ ही रूस में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2 लाख 33 हजार 898 हो गई है। बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

रूस की सरकार ने 30 अक्टूबर से 7 नवंबर तक अधिकांश राज्य संगठनों और निजी व्यवसायों का संचालन निलंबित कर दिया है। इस दौरान अधिकांश स्टोर, किंडरगार्टन, स्कूल, जिम और मनोरंजन स्थल बंद रहेंगे, जबकि रेस्तरां और कैफे केवल टेकआउट या डिलीवरी के लिए खुले रहेंगे।
इसके साथ ही खाद्य भंडार, फार्मेसियां और प्रमुख बुनियादी ढांचे का संचालन करने वाली कंपनियां खुली रह सकती हैं। संग्रहालयों, थिएटरों, कॉन्सर्ट हॉल आदि स्थानों पर पहुंच सीमित रहेगी। ऐसे लोगों को टीके लगवाने का प्रमाण पत्र पेश करना होगा। प्रतिबंधों की यह स्थिति 7 नवंबर के बाद बनी रहेगी।
पु‍तिन सरकार ने बढ़ते संक्रमण और मौतों के लिए टीकाकरण की धीमी गति को जिम्मेदार ठहराया है। देश के लगभग 146 मिलियन लोगों में से केवल 49 मिलियन लोगों को ही टीके की दोनों खुराक लगाई गई हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।