Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसे हिमाचल के रोहित ने बताए हालात, फ्लाइट तीन दिन के लिए हुईं स्‍थगित, वापसी अभी मुश्किल #news4
February 24th, 2022 | Post by :- | 363 Views

मंडी : रूस ने यूक्रेन में युद्ध की घोषणा कर दी है। हिमाचल के सैकड़ों लोग यूक्रेन में रह रहे हैं, उनकी वापसी को लेकर परिवार के लोगों की चिंता बढ़ गई है। यूक्रेन में फंसे रोहित ने बताया अभी तक विनीतिशिया में सेना की कोई हलचल नहीं है। इंटरनेशनल एयरपोर्ट बंद होने के कारण जिस चार्टेड प्लेन से उन्होंने आना था, उसकी फ्लाइट तीन दिन यानी 27 फरवरी तक के लिए स्थगित हो गई है। एयरपोर्ट तक जाने में भी उनको 4 से 5 घंटे लगते हैं। रोहित ने बताया अभी तक यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से भी कोई सन्देश बाहर भेजने के लिए नहीं आया है। परिवार से वह लगातार संपर्क में हैं।

वहीं सरकाघाट के शिवम के पिता ओम प्रकाश ने बताया कि वह बेटे को सुबह से संपर्क कर रहे हैं। लेकिन नहीं हो रहा है। यूक्रेन में पढ़ रहे मंडी से लुणापानी निवासी राहुल के पिता डाक्‍टर रमेश चंद ने बताया उनकी बेटे से बात हुई। उनका बेटा खारकी में स्थित यूनिवर्सिटी में पढ़ता है, वहां पर भी रूस ने बमबारी की है। कीवी के बाद खारकी दूसरा बड़ा शहर है। साथ ही एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया है। उनका बेटा अभी हास्टल में है, लेकिन परिवार अब चिंता में है। उन्होंने सरकार के यूक्रेन में फंसे बच्चों को निकालने की मांग की है।

मंडी जिला के यूक्रेन में 40 लोग फंसे हैं। इसमें 22 विद्यार्थी हैं। हालांकि सभी अपने परिवारों के संपर्क में हैं। इनमें गोहर उपमंडल से एक, बल्ह से दो, जंजैहली से चार, सरकाघाट से तीन, करसोग से दो, जोगेंद्रनगर के नौ, धर्मपुर के तीन, पद्धर से एक, सुंदरनगर से तीन और मंडी सदर के 11 लोग शामिल हैं। जिला प्रशासन सभी लोगों के स्वजन के संपर्क में है। साथ ही यूक्रेन में हमले की सूचना के बाद सभी के स्वजन चिंतित हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।