रूसी, चीनी युद्धक विमान हवाई क्षेत्र में घुसे : दक्षिण कोरिया #news4
November 19th, 2021 | Post by :- | 88 Views
सियोल। दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को कहा कि उसने रूसी और चीनी युद्धक विमानों के एक समूह का जवाब देने के लिए लड़ाकू जेट विमानों को भेजा, जो अचानक से उसके हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गए थे।
दक्षिण कोरिया के ‘ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ’ ने कहा कि पूर्वी तट से देश के वायु रक्षा पहचान क्षेत्र में सात रूसी और दो चीनी सैन्य विमान देखे गए। उन्होंने कहा कि किसी खतरे की आशंका से, दक्षिण कोरिया ने संघर्ष को रोकने के लिए पहले ही लड़ाकू जेट और अन्य विमान क्षेत्र में भेज दिए थे, लेकिन रूसी और चीनी विमान दक्षिण कोरिया के क्षेत्रीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किए बगैर चले गए।

चीन ने बाद में दक्षिण कोरिया को सैन्य संवाद के माध्यम से बताया कि उड़ान रूस के साथ उसके नियमित सैन्य अभ्यास का हिस्सा थी। ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने एक बयान में कहा, (हम) चीन और रूस के बीच संयुक्त अभ्यास के रूप में मौजूदा स्थिति का आकलन कर रहे हैं और अतिरिक्त विश्लेषण की जरूरत है।(भाषा)

File photo

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।