कोरोना काल के दौरान लोगों का सहारा बनी सहारा संस्था। #news4
October 21st, 2021 | Post by :- | 304 Views

स्वास्थ्य विभाग और NHPC के साथ मिलकर संस्था के स्वास्थ्य कार्यकर्ता लोगों की सेवा में रहे तत्पर।

लोक गायक राकेश शर्मा के गीत “मिलिए कोरोंना भगाना” द्वारा लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति किया जा रहा है जागरूक।

दूर दराज के क्षेत्रों में जाकर बांटे लोगों को मास्क।

तीर्थन घाटी गुशैनी बंजार(परस राम भारती):- कुल्लू जिला की प्रसिद्ध संस्था सहारा जो कि वर्ष 2014 से पब्लिक हेल्थ डेलिवरी सिस्टम के अंतर्गत CHC सेंज, PHC गड़सा ओर PHC मणिकर्ण में हेल्थ डिपार्टमेंट कुल्लू और NHPC के साथ मिल कर कार्य कर रही है।
सहारा संस्था 22 मार्च 2019 से ले कर आज दिन तक जब देश में 100 करोड़ डोज़ पूरे होने जा रहे हैं लोगों की सेवा में समर्पित है। सहारा संस्था ने इस अभियान को चलाने में सरकार के साथ पूरा सहयोग किया। जिसमें स्टाफ नर्सो ने जहाँ दिन में कार्य किये वहीं रात्रि ड्यूटी भी की जिस से सरकार के द्वारा चलाए जा रहे कार्यों मे कोई कमी न आए।

कोरोना काल केदौरान सहारा संस्था के फील्ड स्टाफ ने स्वास्थ्य बिभाग के साथ मिल कर क्वारटाईन किए गए लोगो को उन के क्वारटाईन केंद्र और घर घर जा कर भी सेवायें दी।
अभी भी सहारा के फील्ड स्टाफ वैक्सीनशन में लगी ड्यूटी जिसमे ऑनलाइन करना हो या फिर रिकॉर्ड तैयार करना, लोगों को वेक्सिनेशन के लिए तैयार करना हो , स्टाफ नर्सों द्वारा बिभाग के साथ मिल कर बिभिन पंचायतो ओर सामुदायक स्वास्थ्य केंद्रों में RAT TEST ओर RTPCR टेस्ट हो इन सब कार्यों में अपनी ड्यूटी निर्भीकता से दे रही है।


सहारा की स्टाफ नर्स गीता से पूछा गया कि इस महामारी में आप के परिवार बाले आप का सहयोग कर रहे है जबकि आप के पास अपने छोटे छोटे बच्चे भी है तो उनका कहना है परिवार का हमे पूरा सहयोग मिला है और साथ में उनका कहना था इस कार्य को करके वे मानवता का काम कर रही है। इन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी और मुख्यमंत्री जब अपना फर्ज निभा रहे हैं हम जैसे ट्रैंड लोगों को भी प्रधानमंत्री के आह्वान में अपनी भागीदारी निभानी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने जनता से भी सहयोग की अपील की हैं।
सहारा संस्था के निर्देशक राजेन्द्र चौहान का मानना है जब देश के प्रधानमंत्री अपना दायित्व निभा रहे हैं हमे भी निभाना चाहिए। किसी भेदभाव से इस काम मे जुट जाना चाहिए । हम शुरू से ही इस अभियान में लगे है और आगे भी लगे रहेंगे। इन्होनें बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए सहारा संस्था के माध्यम से हिमाचल के
लोक गायक राकेश शर्मा द्वारा लिखित और उन के ही स्वर में गाया गया एक गीत भी रिकॉर्ड किया है,
जिसमें प्रधानमंत्री के द्वारा किए गए आह्वान और हिमाचल के मुख्यमंत्री द्वारा किये गए प्रयासों का भी सराहना करते हुए लोगों को जागरूक किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।