स्कूल के प्रांगण में सजेगा जन मंच आईपीएच, बागबानी एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर करेंगे जन मंच की अध्यक्षता
July 6th, 2019 | Post by :- | 162 Views

मण्डी, 06 जुलाई: जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र के लडभड़ोल में सात जुलाई को होने वाले जन मंच के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। लडभड़ोल स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के परिसर में होने वाले जन मंच का शुभारंभ प्रात:10 बजे से होगा। जन मंच की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश सरकार में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागबानी एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर करेंगे। इस मौके पर मंडी संसदीय क्षेत्र से लोकप्रिया सांसद राम स्वरूप शर्मा तथा जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक प्रकाश राणा भी विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे।
एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा का कहना है कि जन मंच को लेकर लोगों में व्यापक जन जागरूकता लाने तथा सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत पात्रों को लाभान्वित करने के लिए विभिन्न विभागों के माध्यम से लगातार जन जागरूकता शिविरों का आयोजन किया गया। जन मंच को लेकर जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र की तहसील लडभड़ोल की 14 पंचायतों ममाण, पीहड़, लडभड़ोल, ऊटपुर, सिमस, बाग, गोलवां, खुड्डी, मतेहड़, दलेड़, रोपड़ी, ऊपरी-धार, खद्दर तथा कथौण शामिल हैं का चयन कर सरकार की प्रमुख योजनाओं का शतप्रतिशत कार्यान्वयन सुनिश्चित बनाने के लिए जागरूकता शिविर लगाए गए तथा गृहणी सुविधा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, जन-धन योजना, बेटी है अनमोल योजना, राशन कॉर्डों का डिजिटाईजेशन, भावी माताओं का पंजीकरण एवं प्रतिरक्षण तथा सभी घरों में शौचालय के इस्तेमाल को लेकर सबंधित 14 पंचायतों में व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया ताकि छूटे हुए पात्र लोगों को सरकार की इन योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके। इसके अतिरिक्त संबंधित विभागों द्वारा मौके पर लोगों की शिकायतों को सुना तथा यथासंभव समाधान करने का भी प्रयास किया गया।
एसडीएम ने कहा कि जन मंच के माध्यम से सरकार ने लोगों की समस्याओं का घर-द्वार निपटारा सुनिश्चित करने को एक अनूठी पहल की है ताकि समस्याओं को लेकर बार-बार सरकारी कार्यालयों के चक्कर न लगाने पड़ें। उन्होने बताया कि जन मंच के दौरान विभिन्न प्रमाणपत्र, शपथ पत्र का सत्यापन, परिवार रजिस्टर की प्रतिलिपी, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, स्वास्थ्य जांच, राशन कार्ड, घरेलु एलपीजी गैस कनेक्शन, आधार कार्ड इत्यादि मौके पर ही बनाए जाएंगे तथा जन शिकायतों को भी सुना जाएगा। उन्होने जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र से जुड़े लोगों विशेषकर लडभड़ोल निवासियों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर जन मंच का लाभ उठाने का आहवान् किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।