दमदार बिटिया: एमबीबीएस की पढ़ाई संग साक्षी ने बॉडी बिल्डिंग में पहचान बनाई #news4
September 6th, 2022 | Post by :- | 84 Views

नाहन : आज के दौर में बेटियां समाज के हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा के दम पर आगे बढ़ रही हैं। डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में एमबीबीएस तीसरे सैमेस्टर की छात्रा साक्षी देरयांग ने ऐसा ही एक उदाहरण पेश किया है। साक्षी ने शिमला यूनिवर्सिटी में आयोजित राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। किन्नौर जिला की निवासी साक्षी शुरू से ही फिटनेस को लेकर जुनूनी रही है। साक्षी ने नाहन में जिम के कोच से प्रशिक्षण प्राप्त कर प्रतियोगिता में पदक जीता है। साक्षी का चयन पंजाब के लुधियाना में 22 दिसम्बर से आयोजित होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है।

हौसला रखें तो कोई भी कार्य असंभव नहीं
साक्षी ने बताया कि स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम बहुत जरूरी है। हौसला रखें तो कोई भी कार्य असंभव नहीं होता। साक्षी ने कहा कि उन्हें बॉडी बिल्डिंग का शौक है। वह नियमित रूप से जिम में व्यायाम कर खुद को फिट रखती है। आज लड़कियां हर खेल में आगे आ रही हैं जोकि बहुत अच्छी बात है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।