कुल्लू में 38 दिनों में लिए 195 लोगों को सैंपल, 126 की रिपोर्ट नैगेटिव
April 29th, 2020 | Post by :- | 223 Views

कुल्लू जिला में स्वास्थ्य विभाग ने 38 दिनों में अब तक 195 सैंपल  जांच के लिए भेजे थे, जिसके बाद 126 सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव आई जबकि 69 सैंपलों की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। यह जानकारी सीएमओ कुल्लू डॉ. सुशील चंद्र शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल्लू जिला की सीमा बजौरा में जो लोग बाहरी राज्यों से अपने गृह जिला आ रहे हैं, उनकी सीमा पर ही मेडिकल जांच की जा रही है और सैंपल लेने के बाद उक्त लोगों को क्वांरटाइन सैंटर में रखा जा रहा है। सैंपल नैगेटिव आने के बाद ही उन्हें 28 दिनों के होम क्वांरटाइन पर भेजा जा रहा है। इनकी स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियमित जांच की जा रही है।

टैली मैडीसन सेवा के आ रहे अच्छे परिणाम

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते लोगों की सुविधा के लिए टैली मैडीसन सेवा प्रारंभ की गई है। इस सेवा के आंरभ होने से हृदय व लिवर संबंधी रोगियों तथा जिन रोगियों का फॉलोअप आईजीएमसी शिमला में होना है, उन रोगियों को शिमला के स्पैशलिस्ट डॉक्टरों के परामर्श से सेवाएं दी जा रही हैं। इसके बहुत अच्छे रिजल्ट सामने आ रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।