पालमपुर शहर में सफाई कर्मियों ने काम करने से किया इनकार, बोला परेशान करता है ठेकेदार #news4
August 12th, 2022 | Post by :- | 109 Views

पालमपुर : नगर निगम पालमपुर के दो वार्डों के सफाई कर्मियों ने शुक्रवार से काम करने से इनकार कर दिया है। इन वार्डों में वार्ड नंबर दो अपर पालमपुर व वार्ड नंबर तीन पालमपुर शामिल हैं। शुक्रवार को कर्मचारियों ने सुबह शहर का कूड़ा नहीं उठाया, जिसमें चलते शहर में कूड़े के ढ़ेर लग गए हैं। इस समस्या को लेकर अब नगर निगम प्रशासन संबंधित सफाई ठेकेदार से पूछताछ कर रहा है, क्योंकि सफाई कर्मचारियों ने ठेकेदार पर परेशान करने के आरोप लगाए हैं।

जानकारी के मुताबिक नगर निगम पालमपुर के 15 वार्ड हैं। इन वार्डों की सफाई का जिम्मा तीन सफाई ठेकेदारों को दिया है। हर ठेकेदार को पांच-पांच वार्ड दिए गए हैं। हर ठेकेदार ने सफाई के कार्य के लिए 50-55 कर्मचारी रखे हैं। अब वार्ड नंबर दो व तीन के सफाई कर्मचारियों में से जो 20 से 22 कर्मचारी बाजार के झाडू मारने व डोर डू डोर से एकत्रित किए गए कूड़े का उठाने के लिए रखे हैं उन्होंने टूक कर दिया है कि वह लोग काम नहीं करेंगे। कर्मचारियों का आरोप है कि उनका ठेकेदार हर रोज काम पर बुलाता है। एक तो उन्हें साप्ताहिक अवकाश नहीं दिया जाता। इसके अलावा अगर महीने के एक भी दिन मजबूरीवश छुट्टी कर लें तो उसके पैसे काट लेता है। ऐसे में वह लोग मानसिक रूप से परेशान हो चुके हैं। इसलिए वह लोग काम नहीं करेंगे।

उधर नगर निगम उप-महापौर पालमपुर अनीश नाग ने बताया कि पालमपुर बाजार के वार्डों में सफाई को लेकर ठेकेदार से बात की है। ठेकेदार को सीधे शब्दों में कहा गया है कि अपने कामगारों की जरूरतों का भी ध्यान रखा जाए। इसके अलावा नगर निगम प्रशासन सफाई कार्य को लेकर कातोही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगा। तुरंत प्रभाव से शहर की सफाई करवाई जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।