सतपाल सत्ती व प्रो. राम कुमार ने किया नगर कीर्तन का जोरदार स्वागत
August 8th, 2019 | Post by :- | 170 Views

ऊना (08 अगस्त)- गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश दिवस को समर्पित गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब (पाकिस्तान) से चले नगर कीर्तन के ऊना जिला पहुंचने पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सती तथा हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम ने जोरदार स्वागत किया। नगर कीर्तन में लगभग 500 श्रद्धालु शामिल हैं जिनमें से 12 हिमाचल प्रदेश के निवासी हैं। नगर कीर्तन 12 नवंबर को गुरुद्वारा सुल्तानपुर लोधी (कपूरथला) में संपन्न होगा।
नगर कीर्तन ने करीब 2 बजे जैजों से हिमाचल की सीमा में प्रवेश किया, यहां पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सती, हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष राम कुमार, मंडल भाजपा प्रधान अर्जुन सिंह, एस.जी.पी.सी सदस्य दलजीत सिंह भिंडर, हिमाचल सिख फेडरेशन के अध्यक्ष गुरमेज सिंह पुबोवाल व हजारों की संख्या में उपस्थित संगत ने नगर कीर्तन का स्वागत किया।
गुरु नानक देव जी के वंशजों की बसाई ऊना नगरी पहुंचने पर नगर कीर्तन का पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। किला बाबा साहिब सिंह जी बेदी में नगर कीर्तन पहुंचने पर परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को रूमाला भेंट किया गया व पांच प्यारों, निशानची को सिरोपा भेंट कर सम्मान किया गया। नगर कीर्तन इसके बाद मैहतपुर से नंगल के लिए रवाना हो गया, जिसके बाद यह आनंदपुर साहिब पहुंचेगा। नगर कीर्तन का अकाल तख्त हरमंदिर साहिब, आनंदपुर साहिब, दमदमा साहिब बठिंडा, पटना साहिब और हजूर साहिब नांदेड जाने का भी कार्यक्रम है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।