62 लाख लोगों के हक की लड़ाई लड़ रहा सवर्ण समाज: रूमित ठाकुर #news4
August 23rd, 2022 | Post by :- | 105 Views

हिमाचल प्रदेश में आने वाला विधानसभा चुनाव भाजपा, कांग्रेस और सवर्ण समाज के बीच होगा। यह बात देवभूमि क्षत्रिय समाज और देवभूमि जनहित पार्टी के अध्यक्ष रुमित ठाकुर ने बथाऊधार में आयोजित सभा में कही। उन्होंने कहा कि सवर्ण समाज प्रदेश में बेहतर विकल्प देगा। सवर्ण समाज अपनी नहीं, बल्कि 62 लाख लोगों के हकों की लड़ाई लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा व कांग्रेस की सरकारें सवर्ण विरोधी रही हैं। इन दलों ने सवर्ण समाज से आशीर्वाद लेकर विधायक, मंत्री व मुख्यमंत्री के पद तो हासिल कर दिए, लेकिन सत्ता में आने के बाद सवर्ण समाज के अधिकारों का हनन किया।

रुमित ठाकुर ने कहा कि 10 सितंबर को सवर्ण समाज ने एक इतिहास लिखा था, जब प्रदेश सरकार सवर्ण समाज की मांग के समक्ष झुकने को विवश हुई। सवर्ण समाज जब भी सड़कों पर संघर्ष के लिए उतरा, तब इस समाज ने किसी के अधिकार छीनने की बात नहीं की। बल्कि अपने अधिकार लेने की बात की। सवर्णों के बच्चों को सरकारी नौकरियों के फार्म जहां दस गुणा अधिक कीमत पर लेने पड़ते हैं। वहीं उन्हें पदोन्नति भी अन्य वर्गों की तुलना में देर से मिलती है। यही नहीं सरकारी योजनाओं में भी उनसे भेदभाव किया जाता है। बीजों में अनुदान में भी उन्हें वंचित रखा जाता है। उन्होंने कहा कि राजपूत ब्राह्मणों का आशीर्वाद लेकर हर कोई कार्य करता है और यह सवर्ण समाज सबके हित की लड़ाई लड़ रहा है। इस मौके पर अजिंदर पुंडीर, रणबीर ठाकुर, सुशील कुमार भृगु सहित कई लोगों ने विचार व्यक्त किए।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।