SBI ने अपने ग्राहकों को दी चेतावनी, इन नंबरों से आए कॉल तो बिलकुल न उठाएं #news4
April 23rd, 2022 | Post by :- | 126 Views
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने यूजर्स को स्कैम (Scam) के खिलाफ चेतावनी जारी की है। एसबीआई ने ट्‍वीट कर कहा है कि इन नंबरों से कॉल आए तो वे बिलकुल नहीं उठाएं। SBI ने ट्‍वीट में लिखा है कि स्कैमर्स यूजर्स को केवाईसी के लिए एक ‘फिशिंग लिंक पर क्लिक करने’ के लिए बरगला रहे हैं, जो उनकी ऑनलाइन सिक्योरिटी के लिए खतरा है।
चेतावनी एक रीट्वीट के रूप में आई थी। शुरुआत में सीआईडी ​​असम ने इस धोखाधड़ी के बारे में जानकारी दी है। जांच विभाग ने SBI यूजर्स दो मोबाइल नंबरों के खिलाफ चेतावनी दी है।
https://twitter.com/TheOfficialSBI/status/1516817999877242880?s=20&t=cEBQC-IyAtRc9jBsFMKRgw
इस ट्वीट के बाद माना जा रहा है कि असम में एसबीआई ग्राहकों को मुख्य रूप से इन फिश नंबरों से कॉल प्राप्त हो रहे हैं। अन्य राज्यों के यूजर्स को भी जागरूक रहने की आवश्यकता है।
अगर आप भी एसबीआई के ग्राहक हैं तो किसी भी अनजान नंबर से आए कॉल से अपनी या खातों से जुड़ी जानकारी को बिलकुल भी शेयर न करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।